Move to Jagran APP

कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ Bhagwant Maan का बड़ा एलान, पंजाब में करेंगे तीन रैलियां

संगरूर में भगवंत मान ने चार दिसंबर को मौड़ मंडी 13 दिसंबर को पट्टी व 20 दिसंबर को बाघापुराना में रैली की जाएंगी। इसमें लोगों को जागरूक किया जाएगा कि कृषि कानून केवल किसानों या मजदूरों के लिए ही नहीं बल्कि व्यापारी सहित आम लोगों के भी खिलाफ हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 02:30 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 02:30 PM (IST)
कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ Bhagwant Maan का बड़ा एलान, पंजाब में करेंगे तीन रैलियां
पंजाब के संगरूर में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए सांसद भगवंत मान। (जागरण)

संगरूर, जेएनएन। कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ पंजाब आप संयोजक और सांसद भगवंत मान ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने इन कानूनों के विरोध में लोगों को लामबंद करने के लिए पंजाब में किसान, मजदूर, व्यापारी बचाओ मुहिम शुरू करने की घोषणा की है। बुधवार को यहां मीडिया कर्मियों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कृषि सुधार कानून किसान विरोधी ही नहीं, बल्कि लोक विरोधी भी हैं। मुहिम के तहत आम आदमी पार्टी चार दिसंबर को मोड़ मंडी में पहली रैली करेगी। पंजाब में कुल तीन रैलियां की जाएंगी।

loksabha election banner

मान ने चार दिसंबर को मौड़ मंडी, 13 दिसंबर को पट्टी व 20 दिसंबर को बाघापुराना इलाके में रैलियां की जाएंगी। रैली में लोगों को जागरूक किया जाएगा कि यह कृषि कानून केवल किसानों या मजदूरों के लिए ही नहीं, बल्कि व्यापारी सहित आम लोगों के भी खिलाफ हैं। इसका असर किसानों सहित हर वर्ग पर पड़ेगा।

मान ने कहा कि रैली के जरिये लोगों को बताया जाएगा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर किसानों की सभी 22 फसलों के एक-एक दाने की खरीद की जाएगी। किसानों को मिनमल सपोर्ट प्राइस (एमएसपी) दिया जाएगा। पंजाब की कैप्टन सरकार ने कृषि कानूनों के खिलाफ संशोधन बिल लाकर दो फसलों पर एमएसपी न देने पर सजा का प्रावधान तय किया है। अगर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह सच में किसान हितैषी हैं तो तुरंत सभी फसलों पर एमएसपी दें।

हरियाणा बार्डर सील करना लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन

मान ने हरियाणा सरकार के किसानों के दिल्ली आंदोलन के मद्देनजर बार्डर सील करने पर कहा कि यह सरासर लोकतंत्र का हनन है। देश में हर किसी को प्रदर्शन करने का हक है, लेकिन हरियाणा सरकार किसानों का यह हक भी छीन रही है। उन्होंने केंद्र सरकार को तानाशाह करार देते हुए काह कि मोदी सरकार के हर हर फैसले का विरोध हो रहा है। लोगों को हर कानून व फैसले के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध करना पड़ रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.