Move to Jagran APP

नौकरी दिलाने के नाम पर 6.20 लाख की ठगी, कार्ड से निकलवाई नकदी

नौकरी का झांसा देकर 6 लाख 20 हजार रुपये की ठगी मारने का थाना दिड़बा में केस दर्ज।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 11:30 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 11:30 PM (IST)
नौकरी दिलाने के नाम पर 6.20 लाख की ठगी, कार्ड से निकलवाई नकदी
नौकरी दिलाने के नाम पर 6.20 लाख की ठगी, कार्ड से निकलवाई नकदी

संवाद सूत्र, संगरूर : नौकरी का झांसा देकर 6 लाख 20 हजार रुपये की ठगी मारने का थाना दिड़बा अधीन मामला सामने आया। हरपाल सिंह निवासी दयालगढ़ जेजीया ने पुलिस को बताया कि उसका लड़का सुखवीर सिंह व शिव कुमार दोनों एक ही कक्षा में पढ़ते थे। शिव कुमार ने उन्हें कहा कि उसके पिता हरविदर शर्मा की बड़े अधिकारियों से अच्छी जान पहचान है। वह सुखप्रीत सिंह की सरकारी नौकरी पर लगवा सकते हैं। इसके लिए उन्हें छह लाख रुपये देने होंगे। उनके बहकावे में आकर उसने शिव कुमार को छह लाख रुपये दे दिए गए। उसके पिता हरविदर शर्मा ने कहा कि यदि उसका लड़का नौकरी पर न लगा तो पैसे वापस कर दिए जाएंगे। परन्तु न तो उसने सुखप्रीत को कहीं कोई सरकारी नौकरी दिलाई और न ही पैसे वापस किए। उसने ठगी का मामला पंचायत के ध्यान में भी लाया था, लेकिन उसने पैसे नहीं लौटाए। इसलिए उसने पुलिस को गुहार लगाई है। पुलिस ने बयान के आधार पर हरविदर शर्मा, उसके लड़के शिव कुमार व रिशु कुमार निवासी खनाल कलां के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बैंक के खाते से निकाल लिए 73500 रुपये

loksabha election banner

एक अन्य मामले में थाना छाजली में बैंक खाते से 73500 रुपये निकालने पर अज्ञात व्यक्ति पर मामला दर्ज हुआ है। जयगोपाल निवासी छाजली ने पुलिस को बताया कि उसके एचडीएफसी बैंक के कार्ड में से 24500 रुपये व एसबीआइ में से दो बार 24500-24500 रुपये निकाले गए हैं। यह राशि कुल मिलाकर 73500 रुपये बनती है। इसका पता उसे तब लगा जब उसने खरीददारी करने के बाद अपना कार्ड दुकानदार को दिया। जब उसे स्वैप किया तो पता चला कि उसके खाते से किसी ने बड़ी मात्रा में पैसे निकलवा लिए हैं। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.