Move to Jagran APP

मलेशिया एयरपोर्ट पर फंसे 35 युवकों को ढींडसा की मदद से भारत, आइसोलेशन में रखे गए

मलेशिया के एयरपोर्ट पर फंसे पंजाब के 35 युवाओं को सुखदेव सिंह ढींडसा की मदद से भारत वापस लाया गया। इन सभी को यहां आने के बाद आइसोलेशन में रखा गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 05:56 PM (IST)
मलेशिया एयरपोर्ट पर फंसे 35 युवकों को ढींडसा की मदद से भारत, आइसोलेशन में रखे गए
मलेशिया एयरपोर्ट पर फंसे 35 युवकों को ढींडसा की मदद से भारत, आइसोलेशन में रखे गए

संगरूर, जेएनएन। कोरोना के कारण मलेशिया के एयरपोर्ट पर कई दिनों से फंसे 35 पंजाबी नौजवान राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा के प्रयास से अपने वतन वापस लौटे। इससे उनके परिजनों ने राहत की सांस ली है।  ये लोग वहां भूख से बेहाल कई दिनों से फंसे हुए हैं। इन युवाओं ने फोन पर ढींडसा से संपर्क किया था। इसके बाद उन्‍होंने विदेश मंत्रालय व एंबेसी से संपर्क किया व युवाओं को भारत लाने का प्रयास किया।

loksabha election banner

चेन्नई पहुंचे सभी नौजवानों को आईसोलेशन वार्ड में रखा गया, सभी मेडिकल जांच के बाद पहुंचेंगे अपने घर

ढींडसा ने बताया कि कोरोना वायरस ने दुनिया भर में बड़ी समस्याएं पैदा कर दी हैं। विदेश में कोरोना से बचाव के लिए लगाई गई पाबंदी लंबे समय तक रहने के कारण ये युवक मलेशिया में फंस गए। इन नौजवानों में अमृतसर जिले का जगदेव सिंह, चन्नणवाल का हरविंदर सिंह, मानसा के बीरेवाला का बलविंदर सिंह, अमृत सिंह, मोगा का गुरदीप सिंह, रामपुरा का कमल सिंह, अमृतसर का गुरदेव सिंह पंधेरी, पटियाला का मनदीप सिंह और वीजदके कलां के संदीप सिंह सहित कई मालवा क्षेत्र के युवा शामिल हैं। ये नौैजवान मंगलवार को चेन्नई एयरपोर्ट पर पहुंचे। वहां उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। यहां उनके टेस्ट व अन्य मेडिकल चेकअप होने के बाद वह अपने-अपने घर पहुंच सकेंगे।

-----------

कनाडा से आए एनआरआइ ने नहीं माने घर में रहने के निर्देश, केस

नवांशहर। कनाडा से लौटे गांव सहूंगड़ा के एक एनआरआइ लखबीर सिंह और उसके भाई जोगा सिंह के खिलाफ पुलिस ने प्रशासन के निर्देशों को उल्लंघन करने का केस दर्ज किया है। सेहत विभाग ने रविवार को इन्हें निर्देश दिए थे कि वह 14 दिन के लिए घर में ही रहे। सेहत विभाग की टीम दोबारा गांव में उसकी जांच के लिए पहुंची तो वे घर पर नहीं थे।

परिजनों ने बताया कि लखबीर सिंह गांव नंगला स्थित एक धार्मिक स्थान पर माथा टेकने गया है। टीम गांव नंगला जा रही थी तो रास्ते में लखबीर सिंह और जोगा सिंह मिले। बातचीत करने पर दोनों ने टीम और सरपंच के साथ गाली गलौज की। दोनों मौके से फरार हो गए। एएसआइ कुलवीर सिंह का कहना है कि दोनों को जल्द पकड़कर सेहत विभाग को सौंप दिया जाएगा।

---

घर जाने के लिए कहा तो थानेदार को पीटा, तीन काबू

मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)। मलोट के तहसील चौक में कफ्र्यू के दौरान घर जाने को कहा तो ड्यूटी कर रहे थानेदार के साथ तीन लोगों ने मारपीट की।  थानेदार कृष्ण लाल मलोट के तहसील चौक पर अपने साथियों के साथ ड्यूटी पर तैनात था। इस दौरान चौक पर पहुंचे बलङ्क्षजदर ङ्क्षसह को घर जाने के लिए कहा तो वह चला गया और कुछ समय बाद बेटे तरुणजीत तथा एक अज्ञात व्यक्ति के साथ आया और बेसबॉल से उस पर हमला कर दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

--

पंजाब-राजस्थान सीमा पूरी तरह से सील

अबोहर। साधुवाली स्थित पंजाब-राजस्थान सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। श्रीगंगानगर के जवाहरनगर थाना प्रभारी राजेश सिहाग ने बताया कि इस दौरान न तो कोई वाहन राजस्थान से पंजाब में प्रवेश करने दिया जा रहा है और न ही पंजाब से कोई वाहन राजस्थान में जा रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें




यह भी पढ़ें: कर्फ्यू व Lock down तोड़ने वाले इटली से लें सबक, वहां रह रहे पंजाबियों ने किया डरावने हालात का खुलासा

यह भी पढ़ें: Curfew में भी लोग बाज नहीं आए तो पुलिस ने की सख्‍ती, कहीं डंडे बरसाए तो कहीं कराई उठक-बैठक


यह भी पढ़ें: Corona से जंग में अच्‍छी खबर, COVID-19 वायरस को खत्‍म करेगी CSIO की खास मशीन


यह भी पढ़ें: शताब्दी एक्‍सप्रेस में Corona मरीज संग सफर करने वाले 39 यात्री क्‍वारंटाइन, दाे नहीं मिले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.