Move to Jagran APP

बारिश से मौसम खुशगवार, सड़कें लबालब

बारिश से मौसम खुशगवार सड़कें लबालब

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 06:36 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 06:36 PM (IST)
बारिश से मौसम खुशगवार, सड़कें लबालब
बारिश से मौसम खुशगवार, सड़कें लबालब

जागरण संवाददाता, नंगल : नंगल में वीरवार दिनभर रुक-रुक हुई बारिश ने इलाके को जलथल कर दिया है। दिनभर हुई बारिश से अधिकतम तापमान का ग्राफ 33 डिग्री सेल्सियस तक आ पहुंचा है। दूसरी तरफ बारिश से उमस भरी गर्मी भी कम हो चुकी है। नहरों के पुलों पर जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई है वहीं कागड़ा ग्राउंड, मेन मार्केट आदि स्थानों पर पानी जमा हो जाने से पैदल चलने वाले लोग परेशान दिखे।

loksabha election banner

ट्रक यूनियन के निकट नार्दन रेलवे के सी-88 क्रासिंग पर करीब दो माह से पड़ा गहरा गड्ढा तालाब का रूप धारण कर चुका है। वहीं इसके आगे एनएच का टोल रोड भी गड्ढों में तबदील हो चुका है। कुल मिला कर बारिश ने जहां मौसम को खुशगवार बना दिया है वहीं शहर के मध्य ट्रक यूनियन के आसपास सड़कों की हालत भी बदतर बना दी है।

उधर, भलाण क्षेत्र में मुख्य सड़क मार्ग की हालत भी बिगड़ चुकी है। कामरेड हरी चंद ने बताया कि इस मार्ग पर बेशुमार गड्ढों के कारण ग्रामीणों की परेशानी बढ़ चुकी है। इस लिए जिला प्रशासन रूपनगर को जल्द नंगल उपमंडल में सड़क मार्गो की हालत सुधारने के लिए संबंधित नार्दन रेलवे, महकमा बीएंडआर, टोल प्लाजा कंपनी रोहण राजदीप, बीबीएमबी तथा नंगल नगर कौंसिल को आदेश जारी करने चाहिए। 1658.76 फीट तक पहुंच तक पहुंचा भाखड़ा बांध का जलस्तर--

सितंबर माह की बारिश से हिमाचल के कैचमेंट एरिया से भाखड़ा बांध में पानी की आवक 35834 क्यूसिक होने के कारण बांध का जलस्तर 1658.76 फीट तक पहुंच गया है। पंजाब के सतलुज से सटे इलाके में बाढ़ ना आए इसके लिए बांध से 24601 क्यूसिक पानी ही छोड़ा गया है। बीबीएमबी के नियंत्रण कक्ष के अनुसार छोड़े गए पानी से 201.45 लाख यूनिट बिजली का उत्पादन किया गया है। बता दें कि पिछले साल आज के दिन बांध का जलस्तर 1675.06 फीट था। भाखड़ा बांध की सामान्य जल भंडारण क्षमता 1680 फीट है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.