Move to Jagran APP

कोरोना के 52 नए केस, तीन की मौत, एक्टिव केस पहुंचे 890

जिले में कोरोना की दूसरी लहर चरम पर है। वीरवार को 65 लोगों के स्वस्थ होने के बाद भी यह ग्राफ 890 पर पहुंच गया है जो अब भी बड़ी चिंता का कारण है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 10:42 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 10:42 PM (IST)
कोरोना के 52 नए केस, तीन की मौत, एक्टिव केस पहुंचे  890
कोरोना के 52 नए केस, तीन की मौत, एक्टिव केस पहुंचे 890

अजय अग्निहोत्री, रूपनगर: जिले में कोरोना की दूसरी लहर चरम पर है। वीरवार को 65 लोगों के स्वस्थ होने के बाद भी यह ग्राफ 890 पर पहुंच गया है, जो अब भी बड़ी चिंता का कारण है। वीरवार को 52 नए केस आए हैं। इसके अलावा तीन लोगों की मौत भी हुई है। वीरवार को रूपनगर में 22, आनंदपुर साहिब में 15, मोरिडा में सात, नंगल में पांच व चमकौर साहिब में तीन केस मिले हैं। अब तक 170132 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 162410 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं नए केस आने से प्रशासन ने रूपनगर के दशमेश नगर का दूसरा भाग, ज्ञानी जैल सिंह नगर के दो भागों को माइक्रो कंटेनमेंट, जगजीत नगर को भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन और गांव बड़वा सहित मोजोवाल नंगल को भी कंटेनमेंट जोन बनाया है। उपचाराधीन कोरोना मरीजों की संख्या एल थ्री (सीरियस मरीज) 12

loksabha election banner

एल टू (मध्य सीरियस) 62

एल वन (कम दिक्कत वाले मरीज) 93

होम आइसोलेशन 651

पाजिटिविटी रेट 3.17 फीसद

रिकवरी रेट 80.95 फीसद अपने इलाके में भी करवा सकते हैं वैक्सीनेशन डीसी सोनाली गिरी ने कहा कि 45 साल से ऊपर का कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन करवा सकता है। जिले में 84 प्राइमरी हेल्थ सेंटरों में वैक्सीनेशन करवाई जा रही है। अगर कोई समाजसेवी संस्था या नौजवान क्लब अपने इलाके में ही वैक्सीनेशन करवाना चाहता है, तो वह वह कम से कम 100 लोगों को इकट्ठा करे, क्योंकि एक वायल से 10 लोगों को वैक्सीन लगती है। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग वहां वैक्सीनेशन टीम भेजेगा। उन्होंने कहा कि लोग बिना डरे अफवाहों से बचकर वैक्सीनेशन करवाएं। गर्भवती महिला और बच्चों को दूध पिलाने वाली महिलाओं को छोड़कर सभी नियमों के मुताबिक लोग वैक्सीनेशन करवा सकते हैं। कोई भी बीमारी से पीड़ित हो, इस वैक्सीनेशन को लगवा सकते हैं। एनएफएल चौक पर 100 लोगों के लिए कोरोना सैंपल जागरण संवाददाता, नंगल: नंगल क्षेत्र में फैल रहे कोरोना संक्रमण के विरुद्ध स्वास्थ्य विभाग ने भी प्रयास तेज कर दिए हैं। बता दें कि मोजोवाल क्षेत्र में 15 लोगों के पाजिटिव आने के बाद इस इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाते हुए 20 अप्रैल तक सील किया जा चुका है। इस इलाके के निकट ही नंगल डैम के एनएफएल चौक पर वीरवार को स्वास्थ्य विभाग ने टेस्ट प्रक्रिया शुरू कर दी है। नंगल ट्रैफिक पुलिस के इंचार्ज महेंद्र सिंह ने बताया कि उनके स्टाफ सदस्यों ने सिविल अस्पताल नंगल से आए स्वास्थ्य कर्मचारियों में मनीष बाली व सुखविंदर कौर को सहयोग देकर 100 लोगों के कोरोना टेस्ट करवाए।

ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारियों ने बताया कि वे खुद एडवाइजरी की पालना करते हुए लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि सभी लोग मास्क पहने सहित विभाग की सभी हिदायतों का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.