Move to Jagran APP

ग्राहकों का लोन के बदले गिरवी रखा सोना ले उड़े चोर

नूरपुरबेदी-गढ़शंकर मुख्य मार्ग पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एडीबी ब्रांच) के भवन में पीछे की तरफ से सेंध लगाकर चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 09:45 PM (IST)
ग्राहकों का लोन के बदले गिरवी रखा सोना ले उड़े चोर
ग्राहकों का लोन के बदले गिरवी रखा सोना ले उड़े चोर

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी: नूरपुरबेदी-गढ़शंकर मुख्य मार्ग पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एडीबी ब्रांच) के भवन में पीछे की तरफ से सेंध लगाकर चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया । अनुमान के मुताबिक बैंक में ग्राहकों का लोन के बदले गिरवी रखा लाखों रुपये का सोना ले उड़े। बैंक प्रबंधक चोरी हुए सोने संबंधी पता लगाने में जुटे हुए हैं, जिसे लेकर पुलिस भी अभी तक चोरी के सही तथ्यों से अनजान है। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब 9.20 बजे जब बैंक का स्टाफ दो दिन की छुट्टी के बाद बैंक में दाखिल हुआ, तो उन्होंने देखा कि एक दीवार को सेंध लगाकर बड़ा सुराख किया हुआ था। इसके बाद उन्होंने उच्चाधिकारियों के साथ-साथ पुलिस को भी तुरंत इस घटना की जानकारी दी। चोरों ने चोरी की वारदात को रविवार रात्रि अंजाम दिया था। रूपनगर से मौके पर पहुंचे एसपी (डी) अजिदर सिंह व डीएसपी (डी) बरिदरजीत सिंह ने घटना की जांच आरंभ की। चोरों ने बैंक के साथ लगती मार्केट में स्थित एक दुकान की छत पर चढ़कर बैंक की दीवार में सुराख कर अंदर घुसे था, जिसके बाद वह लाकर रूम के साथ लगते एक कमरे में दाखिल हुए। इसके बाद लाकर को गैस कटर से काटकर उसमें से खाताधारकों का लोन के बदले पड़ा रखा सोना लेकर रफूचक्कर हो गए। थाना प्रमुख बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि बैंक अधिकारियों ने चोरी हुए सोने संबंधी बुधवार सुबह तक बताने को कहा है। एसपी अजिदर सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जंाच में पता चला है कि चोर रविवार शाम सात से आठ बजे के बीच बैंक में दाखिल हुए थे। अभी तक बैंक में सोने के चोरी होने संबंधी की सही मात्रा संबंधी बैंक अधिकारी पता लगा रहे हैं। मामले को सुलझाने के लिए फिगर प्रिट माहिरों की भी सहायता ली जा रही है। बैंक के चीफ मैनेजर विजय मक्कड़ ने पुलिस के पास दर्ज करवाए बयान में बताया कि उक्त बैंक की एक सेफ में से चोरों ने ग्राहकों का गिरवी रखा सोना चोरी कर लिया है। पुलिस ने मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई आरंभ कर दी है। यह भी पता चला है कि बैंक के साइड पर लगे अधिकतर सीसीटीवी कैमरे चल नहीं रहे हैं, जिसका चोरों ने लाभ उठाया है। दूसरी तरफ बैंक प्रबंधक ने समूह कैमरों के सही होने का दावा किया है। ग्राहकों में मचा हड़कंप उधर बैंक में चोरी होने की वारदात का पता चलने संबंधी जब लोगों को पता चला, तो उनमें हड़कंप मच गया। गौर हो कि उक्त बैंक शहर का सबसे पुराना बैंक है और ज्यादातर लोगों के बैंक में लाकर है। बैंक का लाकर सही सलामत होने संबंधी पता चलने पर लोगों की जान में जान आई। ग्राहक बिलकुल न घबराएं: मैनेजर

prime article banner

बैंक के चीफ मैनेजर विजय मक्कड़ ने कहा कि बैंक के ग्राहक बिलकुल भी न घबराएं, क्योंकि जो सामान चोरी हुआ है, वह पूरी तरह से बीमा कवर के तहत आता है। घटना के बाद बैंक के एजीएम पीएस सोढी व बैंक के चंडीगढ़ से पहुंचे सिक्योरिटी इंचार्ज ने भी दौरा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.