Move to Jagran APP

नंगल में तीन घरों से उड़ाया 26 तोले सोना और डेढ़ लाख कैश

नंगल नंगल के निकट गाव बंदलेहड़ी में एक बार फिर चोरों ने लाखों के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। नेशनल हाईवे से सटे इस गाव में पिछले साल भी हुई दो चोरियों में लाखों का नुकसान हुआ था। एक बार फिर चोरों ने इस गाव में तीन घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 09:57 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 09:57 PM (IST)
नंगल में तीन घरों से उड़ाया 26 तोले सोना और डेढ़ लाख कैश
नंगल में तीन घरों से उड़ाया 26 तोले सोना और डेढ़ लाख कैश

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

नंगल के निकट गाव बंदलेहड़ी में एक बार फिर चोरों ने लाखों के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। नेशनल हाईवे से सटे इस गाव में पिछले साल भी हुई दो चोरियों में लाखों का नुकसान हुआ था। एक बार फिर चोरों ने इस गाव में तीन घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस को दी जानकारी में गाव के राममूर्ति शर्मा पुत्र मंगतराम ने बताया कि वह अपने घर के बाहर आगन में सो रहे थे तभी उनके कमरे की ग्रिल तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने घर में पड़े जेवरात व नकदी चुरा ली है। साथ ही घर के बरामदे से होते हुए घर में दाखिल हुए चोरों ने उसके भाई पवन कुमार के कमरे में भी अलमारी तोड़कर सोना व नकदी चुराई है। विदेश में 27 साल से काम कर रहे पवन कुमार ने बताया कि वह सउदी अरब से वापस आए हैं। उनके पास अलमारी में पड़े 20 तोले के जेवरात तथा 80 हजार की नकदी चोरी हुई है। इसके अलावा बैंकों के हस्ताक्षरित चेक तथा कीमती कपड़े आदि सामान चोर उड़ा ले गए हैं। पवन कुमार ने बताया कि चोरों ने वारदात को अंजाम देने के लिए खिड़की की ग्रिल तोड़कर अंदर पहुंच कर अटैची व अलमारियों के ताले तोड़े हैं। चोरी के लिए बरामदे के बाहर लगे कैंची गेट को एक कपड़े से बाध दिया गया, ताकि कोई अंदर ना आ सके। चोरी करने के बाद चोर कमरे का पिछला दरवाजा खोलकर फरार हो गए । उन्होंने बताया कि चोरी का पता उस समय चला जब उनकी पत्‍‌नी प्रवीन कुमारी प्रात: करीब 4.45 बजे उठी, तो देखा कि घर का कैंची गेट अंदर से बंद था। कपड़ा खोलकर जब कमरे के अंदर गए तब पता चला कि अंदर सामान चोरी हो चुका है। उधर इसी गाव में राम कृष्ण पुत्र दाता राम के घर में भी चोरी हुई है। इस घर से 70 हजार की नकदी तथा 6 तोले सोने के जेवरात चुराए गए हैं। इस घर के लोग भी कमरों में ना सो कर बाहर आगन में सो रहे थे। यहा चोरी करने के लिए भी चोरों ने खिड़की की ग्रिल तोड़ी है। चोरी करके अंदर दरवाजा बंद करने के बाद वापस खिड़की से ही चोर फरार हुए हैं। चोरी की वारदातों को लेकर जब नंगल के डीएसपी जीपी सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पुलिस ने मौके का जायजा लेकर वारदातों की जाच शुरू कर दी है। कुल मिलाकर तीनों घरों में चोरों ने नौ लाख की चपत लोगों को लगाई है।

पहले भी हुई हैं गांव में चोरियां

बंदलेहड़ी गांव में पिछले साल 12 मार्च को रमेश कुमार के घर में चोरी की वारदात को अंजाम देकर करीब 10 तोले सोने के जेवरात चुरा लिए गए थे। इससे पहले 6 अगस्त 2016 को भी प्रकाश चंद के घर दिन दिहाड़े चोरी करके 40 हजार की नकदी व करीब दो लाख के सोने चांदी के जेवरात चोरी कर लिए थे। इन वारदातों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.