Move to Jagran APP

सरहिद नहर का पुल आवागमन के लिए बंद, शहर में सुबह शाम लग रहा जाम

रूपनगर शहर में ट्रैफिक समस्या आम जन के लिए जी का जंजाल बनी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 12:07 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 12:07 AM (IST)
सरहिद नहर का पुल आवागमन के लिए बंद, शहर में सुबह शाम लग रहा जाम
सरहिद नहर का पुल आवागमन के लिए बंद, शहर में सुबह शाम लग रहा जाम

जागरण संवाददाता, रूपनगर: रूपनगर शहर में ट्रैफिक समस्या आम जन के लिए जी का जंजाल बनी हुई है। हर तरफ अव्यवस्था फैली हुई है। लहरीशाह मंदिर मार्ग पर सिविल अस्पताल के मेन गेट तक लंबी लाइनें लग रही हैं। किरण नर्सिंग होम वाला रास्ता जहां कभी जाम नहीं था, वहां सुबह नौ बजे के बाद दोपहर गाड़ी निकालना आसान नहीं है। सरहिद नहर का पुल आवागमन के लिए बंद करने के बाद लोगों की परेशानी बढ़ गई है। उधर, सरहिद नहर के साथ वाली सड़क की जरूरी रिपेयर के लिए की रास्ता बंद किया गया है और आवागमन बंद होने से लोग कलगीधर कन्या पाठशाला मार्ग से होकर सरहिद नहर के नए पुल तक पहुंच रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी लोग जग्गी मेडिकल स्टोर से लेकर पंजाब एंड सिध बैंक तक लगी सब्जी फलों की रेहड़ियों की वजह से सह रहे हैं। शाम को ऐसा लगता है जैसे मछली बाजार हो। यही मार्ग आम लोगों के घरों को आने जाने का मार्ग बनता जा रहा है, क्योंकि सरहिद नहर पर पुराने पुल को आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है।

loksabha election banner

पुलिस की गाड़ियां भी फंसती जाम में रोजाना सिटी थाना रूपनगर की पेट्रोलिग और खुद एसएचओ की गाड़ी दिन में कई बार इसी जग्गी मेडिकल स्टोर से पंजाब एंड सिध मार्ग से रोजाना आती जाती है। सोमवार को ये तस्वीर भी मिल गई जिसमें एसएचओ की गाड़ी भी ट्रैफिक जाम में फंसी हुई थी। इस गाड़ी में कई बार ड्यूटी एएसआइ भी इमरजेंसी में जाते हैं। सड़क पर पार्किंग बना ली आदत किरण नर्सिंग होम के पास तो लोग सड़क पर गाड़ियां पार्क करने की आदत को अपनाए हुए हैं। ऐसे ही हालात गुरुद्वारा सिंह सभा के बाहर कल्याण थिएटर तक की सड़क के दिन में कई बार हो जाते हैं। कोरोना संकट में अन्य कामों में व्यस्त पुलिस इन समस्याओं को जानते हुए भी हल नहीं करवा रही।

ट्रैफिक समस्या का होगा समाधान, लोग भी दें सहयोग: एसएसपी वहीं रूपनगर के एसएसपी डॉ. अखिल चौधरी ने कहा कि शहर में बिना वजह सड़कों पर होने वाली पार्किंग ट्रैफिक समस्या की जड़ है। इसे हटाया जाएगा। ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई होगी। लोगों की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि कोविड 19 के एहतियात वाले समय में लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करें और कोविड गाइडलाइन का भी। पुलिस मार्शल और पुलिस वॉलंयिटर लगाकर ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.