Move to Jagran APP

कोरोना खतरे से बेखौफ होला महल्ला के लिए निकली संगत का उत्साह बरकरार

पंजाबियों के उल्लास के पर्वो में शामिल होला महल्ला की रौनक बढ़नी शुरू हो चुकी है। हालांकि इस बार कोविड 19 की बंदिशें भी काफी अधिक हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 11:18 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 11:18 PM (IST)
कोरोना खतरे से बेखौफ होला महल्ला के लिए निकली संगत का उत्साह बरकरार
कोरोना खतरे से बेखौफ होला महल्ला के लिए निकली संगत का उत्साह बरकरार

जागरण संवाददाता, नंगल : पंजाबियों के उल्लास के पर्वो में शामिल होला महल्ला की रौनक बढ़नी शुरू हो चुकी है। हालांकि इस बार कोविड 19 की बंदिशें भी काफी अधिक हैं। बावजूद इसके दूरदराज गांवों से ट्रैक्टर ट्रालियों तथा जुगाड़नुमा वाहनों पर आने वाले लोगों में खासा उत्साह है। नंगल इलाके के एतिहासिक गुरुद्वारों बिभोर साहिब तथा गुरुद्वारा घाट साहिब में नतमस्तक होने पहुंच रहे हैं। देखा जा रहा है कि खचाखच भरे वाहनों में जयघोष लगाते हुए संगत वाहनों में लदे जा रहे हैं। राष्ट्र का गौरव माने जाते भाखड़ा बांध देखने के लिए भी संगत में काफी आकर्षण देखा जा रहा है। मोटरसाइकिलों पर झंडे लगाए नौजवान आधुनिक भारत का मंदिर माने जाते भाखड़ा बांध देखने जा रहे हैं। होला महल्ला की रौनक में ट्रैफिक नियमों की धज्जियां भी खूब उड़ रही हैं। ट्रिप्पल राइडिंग के अलावा अभी से ही मोटरसाइकिलों जैसे वाहनों के सलेंसर खोल कर नौजवानों ने ध्वनि प्रदूषण फैलाना शुरू कर दिया है। बिना मास्क लगाए सैकड़ों युवा मोटरसाइकिलों पर आते-जाते आम देखे जा रहे हैं। लोग उम्मीद जता रहे हैं कि पुलिस को साइलेंसरों के ध्वनि प्रदूषण के विरुद्ध सख्ती दिखानी चाहिए। साइलेंसर उतरवा कर न फैलाएं ध्वनि प्रदूषण

loksabha election banner

ट्रैफिक पुलिस नंगल के इंचार्ज महेंद्र सिंह ने कहा कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे वाहन चालक लोगों के लिए खतरा ना बनें। नियमों के उल्लंघन से ही हादसे होते हैं। ट्रैफिक पुलिस लगातार नौजवानों तथा होला महल्ला पर निकली संगत को समझा रही है। अभिभावकों को भी यह चाहिए कि वे अपने बच्चों पर नजर रख कर उन्हें ट्रैफिक नियमों की पालना के बारे में जरूर समझाएं। शहर के आटो मैकेनिक भी उनके यहां अपने मोटरसाइकिलों के साइलेंसर उतरवाने आ रहे युवकों को सहयोग ना दें क्योंकि मोटरसाइकिलों का ध्वनि प्रदूषण बुजुर्गो, बीमार लोगों तथा छात्रों के लिए काफी पीड़ादायक होता है। उन्होंने कहा कि वाहनों के सलेंसर खोलकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों के चालान काटने की कार्रवाई शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.