Move to Jagran APP

जिला खनन अफसर का दावा, तय रेट पर हो रही रेत की बिक्री

जिला माइनिग अफसर सर्बजीत सिंह गिल ने जिले में सरकार की ओर से निर्धारित रेट पर रेत की बिक्री किए जाने का दावा किया है। यह भी कहा कि रेत बिक्री में कोई धांधली न हो इसके लिए माइनिग विभाग खुद इसकी निगरानी कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 03:57 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 03:57 PM (IST)
जिला खनन अफसर का दावा, तय रेट पर हो रही रेत की बिक्री
जिला खनन अफसर का दावा, तय रेट पर हो रही रेत की बिक्री

संवाद सहयोगी, रूपनगर : जिला माइनिग अफसर सर्बजीत सिंह गिल ने जिले में सरकार की ओर से निर्धारित रेट पर रेत की बिक्री किए जाने का दावा किया है। यह भी कहा कि रेत बिक्री में कोई धांधली न हो इसके लिए माइनिग विभाग खुद इसकी निगरानी कर रहा है। उन्होंने कहा कि अवैध माइनिग के खिलाफ विभाग द्वारा सख्त रूख अपनाया जा चुका है। पंजाब सरकार द्वारा तह एवं निर्धारित रेट 5 रुपये 50 पैसे प्रति क्यूबिक फुट के हिसाब से गांव जिदापुर व रूपनगर की मंजूरशुदा साइटों पर रेत बेचा जा रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि गांव जिदापुर-मल्लेवाल साइट रूपनगर ब्लाक नंबर वन की मंजूरशुदा डी-सिल्टिग साइट है जहां डी-सिल्टिग का काम संबंधित ठेकेदारर द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसी साइट के लिए पंजाब सरकार द्वारा रेत की बिक्री के लिए 5 रूपये 50 पैसे प्रति क्यूबिक फुट के हिसाब से रेट तय किया हुआ है व इसी रेट पर रेत की बिक्री सुनिश्चित बनाई जा रही है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि संबंधित ठेकेदार द्वारा किया जा रहा काम एग्रीमेंट में दर्ज खसरा नंबर तथा पीएमएमआर 2013 के नियमों के दायरे में रहते हुए किया जा रहा है जबकि इसकी निगरानी भी माइनिग विभाग द्वारा लगातार की जा रही है।

इस मौके पर हाजिर एक ट्रक चालक मनदीप सिंह ने कहा कि वो मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आभारी है जिनकी मेहरबानी से रेत की कीमत तय हुआ व उसी रेट पर मिल रहा है। एक अन्य ट्रक चालक गुलजार सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा लिए फैसले को लागू करने में माइनिग विभाग जो भूमिका निभा रहा है वो भी सराहनीय है क्योंकि अगर माइनिग विभाग ईमानदारी से निगरानी नहीं करता तो निर्धारित रेट लागू करना संभव नहीं हो पाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.