Move to Jagran APP

आनंदपुर साहिब विधानसभा हलके में बनेंगे 150 खेल मैदान

नंगल पंजाब में युवाओं को खेलों के प्रति आकर्षित करने तथा युवाओं को सामाजिक कुरीतियों से दूर रखने के मद्देनजर खेल स्टेडियम बनाने के बड़े कार्यक्रम का शुक्रवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से किए गए शुभारंभ के तहत नंगल में भी हर गांव में खेल मैदान के निर्माण की शुरुआत कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 05:14 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 05:14 PM (IST)
आनंदपुर साहिब विधानसभा हलके में बनेंगे 150 खेल मैदान
आनंदपुर साहिब विधानसभा हलके में बनेंगे 150 खेल मैदान

सुभाष शर्मा, नंगल: पंजाब में युवाओं को खेलों के प्रति आकर्षित करने तथा युवाओं को सामाजिक कुरीतियों से दूर रखने के मद्देनजर खेल स्टेडियम बनाने के बड़े कार्यक्रम का शुक्रवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से किए गए शुभारंभ के तहत नंगल में भी हर गांव में खेल मैदान के निर्माण की शुरुआत कर दी गई है। मुख्यमंत्री के वर्चुअल समारोह के दौरान गाव माणकपुर पहुंचे पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने कहा कि सरकार का यह कार्यक्रम निश्चित रूप से पंजाब के युवाओं को सेहतमंद बनाएगा। पंजाब सरकार लगातार युवाओं के उत्थान के लिए वचनबद्धता से काम कर रही है। इसी कड़ी में श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र के अंदर 150 खेल मैदान बनाए जाएंगे। पहला स्टेडियम माणकपुर में शिवालिक पहाड़ियों के साथ बनेगा जहा उचित स्थान व फंड का प्रबंध किया जा चुका है। उन्होंने दावा किया कि विकास सिर्फ काग्रेस सरकार के समय ही होता है, जबकि विगत 10 वषरें में पंजाब के अंदर सत्ता में रहे अकाली-भाजपा गठबंधन ने मात्र नुक्ताचीनी तक ही सीमित रहकर सिविल अस्पताल नंगल के अधूरे उदघाटन जैसे कार्यो से इलाका वासियों की भावनाओं से खिलवाड़ किया है। । स्पीकर ने कृषि सुधार कानूनों के मद्देनजर देश में आढ़ती वर्ग के लिए प्रयोग किए जा रहे दलाल व बिचौलिए शब्दों की निंदा करते हुए कहा कि इस वर्ग का कार्य विगत में सराहनीय रहा है। किसानों के लिए काफी मददगार रहे आढ़ती वर्ग ने ही समय-समय पर किसानों के लिए बैंक के रूप में बेहतर सेवाएं प्रदान की हैं। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धासुमन भी अर्पित किए। इस अवसर पर एसडीएम कन्नू गर्ग, जिला परिषद चेयरमैन कृष्णा बैंस, ब्लॉक काग्रेस नंगल के प्रधान संजय साहनी, ट्रक यूनियन के प्रधान प्यारा सिंह जसवाल, डॉ. रविंदर दीवान, पीआरटीसी के डायरेक्टर कमल देव जोशी, विजय कौशल, सुरेंद्र सिंह पम्मा, अशोक सैनी, उमाकात शर्मा, राजीव खन्ना, इंटक के वरिष्ठ प्रतिनिधि सतनाम सिंह, मीडिया प्रभारी अमरपाल बैंस, मुख्य अध्यापक भारत भूषण, सरपंच ज्ञान चंद आदि भी मौजूद थे। इस मौके पर नंगल वूमेन आइटीआइ के प्रिंसिपल राम सिंह ने छात्राओं की ओर से बनाए गए मास्क लोगों में बांटकर कोरोना के विरुद्ध जागरूकता पैदा की। दैनिक जागरण ने पाच साल पहले चलाया था अभियान दैनिक जागरण ने भी वर्ष 2015 के सितंबर माह में राष्ट्रव्यापी अभियान 'मैदान है तो जहान है' अभियान चलाकर ग्राउंड जीरो की वास्तविकता को उजागर किया था। आज वह समय आ गया है जब पंजाब सरकार ने हर गाव में मैदान बनाने की अपनी एक महत्वकाक्षी योजना को जमीनी स्तर तक शुरू कर दिया है। पाच साल पहले लगातार एक माह तक हर गाव व मोहल्ला में जाकर दैनिक जागरण ने हालातों का जायजा लेते हुए प्रमुखता से प्रकाशित अपने सरोकार के माध्यम से यह मुद्दा उठाया था कि युवा पीढ़ी के उचित मार्गदर्शन व स्वस्थ समाज के लिए जरूरी है कि हर मोहल्ला व इलाके में खेल मैदान की व्यवस्था सुनिश्चित हो। नंगल इलाके में भी 11 सितंबर से सात अक्टूबर 2015 तक मैदान बनाने के अभियान को जमीनी स्तर पर चलाया गया था।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.