Move to Jagran APP

सफाई अभियान की शुरुआत में कांग्रेस दोफाड़

शहर की नुहार बदलने के लिए पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान एवं रूपनगर हलके के सेवादार बरिदर सिंह ढिल्लों की अगुवाई में नगर कौंसिल का विशेष सफाई अभियान शुरुआत के स्थान को लेकर ही विवादों में आ गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 10:18 PM (IST)
सफाई अभियान की शुरुआत में कांग्रेस दोफाड़
सफाई अभियान की शुरुआत में कांग्रेस दोफाड़

जागरण संवाददाता, रूपनगर: शहर की नुहार बदलने के लिए पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान एवं रूपनगर हलके के सेवादार बरिदर सिंह ढिल्लों की अगुवाई में नगर कौंसिल का विशेष सफाई अभियान शुरुआत के स्थान को लेकर ही विवादों में आ गया। ढिल्लों ने जिला लाइब्रेरी से सफाई अभियान शुरू किया, तो इसका विरोध कांग्रेस के दो पार्षदों अशोक वाही और पोमी सोनी सहित आजाद पार्षद इंद्रपाल सिंह सत्याल ने शहर के बीचोंबीच लगे कूड़े के ढेर दिखाकर अपना रोष जताया। ढिल्लों ने नगर कौंसिल के प्रधान संजय वर्मा समेत कांग्रेस पार्टी के पार्षदों और शहरों के समाजसेवी और धार्मिक संस्थाओं के साथ जुड़े लोगों को साथ लेकर जिला लाइब्रेरी से शुरू किया। इस दौरान डा. भीम राव आंबेडकर चौक के साथ जिला लाइब्रेरी कांप्लेक्स की सफाई की। ढिल्लों ने कहा कि इलाके के विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए अच्छा एवं साफ सुथरा माहौल देने के लिए लाइब्रेरी की सफाई करना बहुत जरूरी है। उच्च पढ़ाई करने वाले नौजवानों के लिए ऐसी लाइब्रेरियों की संभाल करना समय की जरूरत भी है। इसके बाद अन्य सार्वजनिक स्थानों की सफाई की जाएगी। ढिल्लों ने कहा कि लोग भी इस सफाई अभियान का सहयोग करने और अपने घरों के साथ साथ चौगिरदा भी साफ रखने की तरफ ध्यान दें। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल के कर्मचारी व पार्षद भी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। शहर की सुंदरता बहाल करने के लिए वचनबद्ध भी हैं। ढिल्लों ने शिअद के पूर्व शिक्षामंत्री डा.दलजीत सिंह चीमा पर कटाक्ष करने से नहीं चूके। ढिल्लों ने कहा कि डा. चीमा ने अपने कार्यकाल में शिक्षा के इस अहम स्थान की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। सफाई अभियान में भारत विकास परिषद के प्रधान एडवोकेट मनदीप मोदगिल, सचिव विशाल वासुदेवा, एमके ओबराय, महासचिव मनजीत सिंह, हिदू जागृति मंच के नेता अमित कपूर, टोरी क्लब के प्रधान हरसिमर सिंह सिट्टा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश कुमार, उपाध्यक्ष पूनम कक्कड़, पार्षद अमरजीत सिंह जौली, गुरमीत सिंह रिकू, चरनजीत सिंह चन्नी, मोहित शर्मा, सरबजीत सिंह, नीरू गुप्ता, जसविदर कौर, जसपिदर कौर, रेखा रानी, कुलविदंर कौर, नीलम, भरत वालिया, मदन गुप्ता, अमरजीत सिंह बिल्ला, बलविदर लाडी, परमिदर पिका, दक्ष कक्कड़, सोनू वोहरा, राजू सरपंच हवेली, रणजीत सिंह मौजूद थे।

loksabha election banner

कांग्रेस पार्षद पोमी व वाही बोले: पहले शहर में सफाई करवाएं, पेड़ व झाड़ियां तो बाद में भी कटवाए जा सकते हैं उधर कांग्रेस पार्षद पोमी सोनी ने कहा कि शहर के प्रमुख प्रवेश द्वार पर ही कूड़े के ढेर पड़े हैं। कल्याण थियेटर चौक के पास पुल बाजार के रास्ते में दो मंदिर शिवाला पीपल वाला व नयना देवी मंदिर हैं और पास ही गुरुद्वारा सिंह सभा साहिब हैं। यहां लोग कूड़े के ढेरों से परेशान हो रहे हैं। पहले यहां सफाई जरूरी है । कमेटी और ईओ को चाहिए कि पहले शहर में सफाई करवाएं। बाहर के आउटिग एरिया में वृक्ष व पौधे तो कभी भी कटवाए जा सकते हैं। गुरविदर सिंह जग्गी ने कहा कि सफाई पर सियासी ड्रामेबाजी न हो। शहर में गंदगी के साथ स्वागती गेट बने हुए हैं। कांग्रेस पार्षद अशोक वाही ने कहा कि रूपनगर में सफाई कर्मचारी यूनियन बेहतर तरीके से काम कर रही है, लेकिन सभी मुलाजिमों को वहां ले जाया गया, जहां हलका इंचार्ज बरिदर ढिल्लों ने सफाई अभियान चलाने का प्रयास किया है। शहर के बाजारों में गंदगी भरी है और शहर के बजाय एक जगह जाकर सफाई अभियान की क्या जरूरत है। इससे कांग्रेस की वोटें बनती नहीं, बल्कि टूटती हैं। वाही ने अपील की कि राजनीति न चमकाएं। शहर में जो सफाई रुटीन में हो रही है, उसे होने दिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.