Move to Jagran APP

नौनिहालों ने सजाई केसरी रंग की दस्तारें

रूपनगर रूपनगर में विभिन्न संगठनों के द्वारा विभिन्न स्थलों पर शहीदी दिवस मनाते हुए शहीद भगत सिंह राजगुरु व सुखदेव को श्रद्धांजलि अर्पित की गई जबकि आयोजकों ने इस मौके शहीदों के सपनों को साकार करने का संकल्प भी लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 09:26 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 09:26 PM (IST)
नौनिहालों ने सजाई केसरी रंग की दस्तारें
नौनिहालों ने सजाई केसरी रंग की दस्तारें

संवाद सहयोगी, रूपनगर

loksabha election banner

रूपनगर में विभिन्न संगठनों के द्वारा विभिन्न स्थलों पर शहीदी दिवस मनाते हुए शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को श्रद्धांजलि अर्पित की गई जबकि आयोजकों ने इस मौके शहीदों के सपनों को साकार करने का संकल्प भी लिया।

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के पूर्व सदस्य रमेश गोयल ने अपने साथियों सहित सबसे पहले बेला चौक में स्थित शहीद भगत सिंह के बुत पर फूल मालाएं अर्पित करते हुए शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके बुजुर्ग भी स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े रहे हैं जबकि उनके पिता भगवान दास गोयल ने भी राज्य के मंत्री पद पर रहते आतंकवाद के दौरान अपना बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि वे शहीदों के परिवारों का दर्द समझते हैं , इसलिए आज के दिन हर किसी से अपील करते हैं कि शहीदों की शहादत को सलाम करते हुए उनके परिवारों का सम्मान करें। इसके बाद रमेश गोयल अपने साथियों सहित खटकड़कलां भी गए। वहीं लाइफ लाइन ब्लड डोनर सोसायटी के द्वारा युवक सेवाएं विभाग के दफ्तर में समागम आयोजित करते हुए शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सोसायटी के सारे मेंबरों ने शहीद के चित्र पर फूलमालाएं चढ़ाते हुए उन्हें नमन किया। इस मौके बोलते मनतेज सिंह चीमा ने युवाओं को शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेने व नशों से दूर रहते हुए समाज सेवा के साथ जुड़ने के लिए प्रेरित किया। इस मौके सोसायटी के अध्यक्ष कंवलजीत सिंह बाबा सहित इलाका घाड़ क्लब के अध्यक्ष सुखविदर सिंह गिल, गुरदीप सिंह हुसैनपुरी, एएसआइ धर्मपाल व हरिदर सिंह, बलविदर सिंह डेहर, जगदीश माजरी ठेकेदारां, सुरजीत सिंह, हरपाल सिंह दुग्गल, प्रेम सिंह, राज कुमार, बलजिदर सिंह शांतपुरी, सुखदेव सिंह लशांतपुरी, जगतार सिंह, हरिदरपाल सिंह, सुखवीर सिंह, जगजीत सिंह रंधावा, अरूण कुमार, मुकेश कुमार, रूपिदर सिंह ओबराए आदि विशेष रूप से हाजिर थे। वहीं ज्ञानी जैल सिंह नगर की माउंट व्यू कालोनी में स्थित डेफोडिल्ज स्कूल में स्कूल मैनेजमेंट ने नौनिहालों के साथ मिलकर शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव का शहीदी दिवस बड़ी श्रद्धा के साथ मनाया। इस मौके स्कूल के नौनिहाल केसरी रंग की दस्तारें अपने सिरों पर सजा कर पहुंचे हुए थे व हर किसी के लिए शहीदों व शहीदों के परिवारों को सम्मान देने की प्रेरणा दे रहे थे। इस मौके स्कूल की निदेशक एवं प्रिसिपल गुरविदर कौर ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के जीवन और देश की आजादी के इतिहास पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। इस आयोजन के दौरान पुलवामा के शहीदों सहित देश की सीमाओं व आतंकियों से लोहा लेते शहीद होने वाले जवानों को भी श्रद्धांजलि दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.