Move to Jagran APP

18 मुलाजिम मिले गैरहाजिर, तीन ने शुक्रवार को लगा दी शनिवार की हाजिरी

नगर कौंसिल में एसडीएम हरजोत कौर ने अचानक दौरा कर मुलाजिमों की हाजिरी चेक की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 10:07 PM (IST)
18 मुलाजिम मिले गैरहाजिर, तीन ने शुक्रवार को लगा दी शनिवार की हाजिरी
18 मुलाजिम मिले गैरहाजिर, तीन ने शुक्रवार को लगा दी शनिवार की हाजिरी

जागरण संवाददाता, रूपनगर: रूपनगर नगर कौंसिल में शुक्रवार सुबह सवा नौ बजे एसडीएम हरजोत कौर ने अचानक दौरा कर मुलाजिमों की हाजिरी चेक की। चेकिग दौरान जहां 18 मुलाजिम गैरहाजिर मिले, वहीं कई मुलाजिम देरी से दफ्तर पहुंचे। एसडीएम जब दफ्तर पहुंचीं, तो कार्यसाधक अधिकारी भी अपने दफ्तर में नहीं थे। पूछने पर ईओ भजन चंद ने बताया कि वे बीमार होने की वजह से छुट्टी पर हैं।

loksabha election banner

बाद में एसडीएम हरजोत कौर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके पास लोगों की शिकायतें आ रही थीं कि कौंसिल में कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं मिलते। इस वजह से उनके काम प्रभावित होते हैं। उन्होंने कहा कि इसके बाद शुक्रवार को कौंसिल दफ्तर का दौरा कर चेकिंग की। इस दौरान नगर कौंसिल के प्रधान परमजीत सिंह माक्कड़ भी मौके पर पहुंच गए।

चेकिग दौरान एसडीएम ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से कहा कि यहां न तो कोई मूवमेंट रजिस्टर अपडेट किया जाता है न ही किसी को पता है कि जो कर्मचारी कौंसिल में नहीं हैं, वे कहां गए हैं। इस तरह सरकारी दफ्तर नहीं चलते। अगर यहां क्लर्कों के पास काम नहीं है, तो उनके दफ्तर में बहुत काम है। ऐसे क्लर्कों को वहां तैनात कर देते हैं। इस दौरान वहां पहुंचे एक कर्मचारी ने कहा कि वह गुरुद्वारा साहिब माथा टेकने गया था। इस पर एसडीएम ने कहा कि माथा तो ड्यूटी से पहले भी टेका जा सकता है। हरजोत कौर ने कहा कि रजिस्टर चेक करने पर पता चला कि तीन कर्मचारियों ने तो शनिवार की हाजिरी भी शुक्रवार को ही लगा दी है। डायरेक्टर को भेजूंगी रिपोर्ट: एसडीएम एसडीएम हरजोत कौर ने कहा कि हाजिरी रजिस्टर मुकम्मल नहीं है। काफी समय से इसे अपडेट नहीं किया है। आउटसोर्स, स्ट्रीट लाइट, तकनीकी शाखा और स्थायी कर्मचारी भी गैरहाजिर मिले। इसकी रिपोर्ट बनाकर स्थानीय निकाय विभाग के डायरेक्टर व डिप्टी डायरेक्टर को भेजी जाएगी, ताकि गैरहाजिर कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा सके। मुझे भी मिली थी शिकायतें : माक्कड़ ऊधर नगर कौंसिल के प्रधान परमजीत सिंह माक्कड़ ने कहा कि शहर के लोग शिकायत कर रहे थे कि दफ्तर में मुलाजिम नहीं होते। चेकिग के दौरान 18 कर्मचारी गैरहाजिर पाए गए हैं। वह भी इसकी रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को भेजेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.