Move to Jagran APP

रूपनगर-नंगल मुख्य मार्ग पर भारी वाहन बन रहे हादसों का कारण

कीरतपुर साहिब में रूपनगर-नंगल मुख्य मार्ग पर भारी वाहनों को सड़क पर बेतरतीब तरीके के साथ पार्क किए जाने के कारण छोटे वाहन चालकों विशेषकर दोपहिया वाहन चालक दर्जनों बार हादसों का शिकार हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 06:15 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 06:15 PM (IST)
रूपनगर-नंगल मुख्य मार्ग पर भारी वाहन बन रहे हादसों का कारण
रूपनगर-नंगल मुख्य मार्ग पर भारी वाहन बन रहे हादसों का कारण

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब : कीरतपुर साहिब में रूपनगर-नंगल मुख्य मार्ग पर भारी वाहनों को सड़क पर बेतरतीब तरीके के साथ पार्क किए जाने के कारण छोटे वाहन चालकों विशेषकर दोपहिया वाहन चालक दर्जनों बार हादसों का शिकार हो चुके हैं। उल्लेखनीय है कि भारी वाहनों के चालक अकसर अपने वाहनों को सड़क पर ही सफैद पट्टी के बाहर पार्क कर देते हैं। जिसके कारण होने वाले हादसों में वाहन चालक तो घायल होते ही हैं उनके वाहन भी क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। जिसके कारण उन्हें शारीरिक तथा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ता है। इन हादसों की संभावना को कम करने के लिए प्रशासन को ठोस कदम उठाने की जरूरत है। दैनिक जागरण से लोक नुमाइंदों से इस बारे बातचीत करके हल प्रशासन को सुझाने का प्रयास किया है।य़ सड़क हादसे रोकने जरूरी: द्विवेदी

loksabha election banner

समाजसेवी सुनील द्विवेदी ने कहा कि भारी वाहन चालकों द्वारा अपने वाहनों को बेतरतीब ढंग से पार्क किए जाने के चलते अकसर सड़क हादसे होते रहते हैं। इन हादसों को रोकने के लिए प्रशासन को सख्त रुख अपनाना चाहिए नहीं तो कई कीमती जानें जा सकती हैं।

भारी वाहनों से सड़कों किनारे रुकने पर हो सख्त कार्रवाई: टंडन

कांग्रेसी नेता हिमांशु टंडन ने कहा के बेतरतीब ढंग से भारी वाहनों को पार्क करने वाले वाहन चालकों को यातायात नियमों संबंधी जागरुक करने के लिए पुलिस प्रशासन को विशेष अभियान चलाना चाहिए। जिसमें चालान काटने से पहले उन्हें एक बार चेतावनी देकर छोड़ दिया जाए तथा दोबारा पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाए। वाहन चालक जागरुक हों, नियम न तोडें : मनप्रीत ¨सह

समाजसेवी मनप्रीत ¨सह ने कहा के गलत दिशा में तथा सही ढंग से पार्क न करने वाले वाहन चालक लोगों की जान मुसीबत में डाल देते हैं तथा खुद भी मुसीबत में पड़ जाते हैं। यदि वे उचित तरीके के साथ अपने वाहनों को पार्क करें तो सड़क हादसे होने की संभावना को रोका जा सकता है।

पहले जागरूक, फिर कार्रवाई करे पुलिस: चावला

समाजसेवी अमित चावला ने कहा के पिछले लंबे समय से लोग इस परेशानी से जूझ रहे हैं। लेकिन पुलिस प्रशासन लोगों को इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठा सका है। वाहन चालकों को सही तरीके से यातायात नियमों के प्रति जागरुक करने के बाद अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के समय-समय पर चालान काटने चाहिए।

पुलिस कर रही कार्रवाई: राम ¨सह

ट्रैफिक इंचार्ज कीरतपुर साहिब राम ¨सह ने कहा कि उन्होंने आज भारी वाहन चालकों के चालान काटे हैं तथा जल्द ही इन भारी वाहनों व अन्य वाहन चालकों को जागरुक किया जाएगा ताकि वे यातायात नियमों का पालन करें। इसके अलावा नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। इस समस्या से मिलेगी जल्द निजात: एसएसपी स्वपन शर्मा

रूपनगर के एसएसपी स्वपन शर्मा ने कहा कि जल्द ही लोग लोगों को इस समस्या से निजात दिलाई जाएगी। रोजाना इन वाहन चालकों के चालान काटे जाएंगे तथा एक मुहिम चलाकर इस समस्या से दूर किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.