Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर अधिकारियों को दिए अधिकार

मिनी सचिवालय के कमेटी रूम में एडीसी राजीव गुप्ता ने गणतंत्र दिवस के मौके करवाए जा रहे समारोहों के संबंध में जिला अधिकारियों के साथ बैठक की। एडीसी ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर नेहरू स्टेडियम में जिला स्तरीय समागम करवाया जाएगा। उन्होंने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को गणतंत्र दिवस समारोहों को मनाने के लिए जिम्मदारियां सौंपी गई। जिला शिक्षा अफसर को सांस्कृतिक कार्यक्रमों व पीटी शो के लिए अधिक से अधिक बच्चों की शमूलियत को यकीनी बनाने की हिदायत की। उन्होंने अभी से ही रिहर्सल शुरू करने के लिए कहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 06:13 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 06:13 PM (IST)
गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर अधिकारियों को दिए अधिकार
गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर अधिकारियों को दिए अधिकार

जागरण संवाददाता, रूपनगर : मिनी सचिवालय के कमेटी रूम में एडीसी राजीव गुप्ता ने गणतंत्र दिवस के मौके करवाए जा रहे समारोहों के संबंध में जिला अधिकारियों के साथ बैठक की। एडीसी ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर नेहरू स्टेडियम में जिला स्तरीय समागम करवाया जाएगा। उन्होंने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को गणतंत्र दिवस समारोहों को मनाने के लिए जिम्मदारियां सौंपी गई। जिला शिक्षा अफसर को सांस्कृतिक कार्यक्रमों व पीटी शो के लिए अधिक से अधिक बच्चों की शमूलियत को यकीनी बनाने की हिदायत की। उन्होंने अभी से ही रिहर्सल शुरू करने के लिए कहा।

loksabha election banner

इस मौके पर एडीसी (विकास) अमरदीप ¨सह गुजराल, सहायक कमिश्नर (जनरल) जसप्रीत ¨सह, सहायक कमिश्नर (शिकायत) सरबजीत कौर, एसपी अ¨जदर ¨सह ढिल्लों, जिला माल अफसर यशवंत ¨सह, जिला कंट्रोलर खाद्य एवं सप्लाई सतवीर ¨सह, आबकारी एवं कर अधिकारी सुखदीप ¨सह, जिला शिक्षा अफसर शरनजीत ¨सह व दिनेश कुमार, यूथ कोऑर्डीनेटर सु¨रदर सैनी, सुपरिंटेंडेंट ग्रेड-1 संतोष कुमारी, कार्यसाधक अफसर नगर कौंसिल मोहित कुमार शर्मा, प्रोफेसर बीएस सतयाल, सचिव जिला रेडक्रॉस संजीव बुद्धिराजा उपस्थित थे।

समारोह का शेड्यूल

राष्ट्रीय ध्वज को विभिन्न पलटूनों द्वारा सलामी दी जाएगी। इनमें पंजाब पुलिस, पंजाब होम गा‌र्ड्स, सेंट जोन एंबुलेंस, एनसीसी सीनियर /जूनियर ¨वग व गर्ल गाइड्स की पलटूनें शामिल होंगी। परेड का प्रबंध सीनियर पुलिस कप्तान की निगरानी में किया जाएगा। स्कूलों द्वारा जहां देशभक्ति पर आधारित शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। पीटी शो भी करवाया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम के ओवरऑल इंचार्ज एडीसी (विकास) होंगे। विकास को दर्शाती झांकियां भी निकाली जाएंगी। इसके इंचार्ज भी एडीसी (विकास) ही होंगे। स्वतंत्रता सैनानियों को भी विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।

बैठने से लेकर ट्रैफिक प्रबंधों की सौंपी जिम्मेदारी

जिला विकास व पंचायत अफसर को स्वतंत्रता सैनानियों को समारोह वाले स्थान तक लाने और उनके बैठने के उचित प्रबंध, सिविल सर्जन को मेडिकल टीमों का प्रबंध, जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अस्थायी शौचालयों की व्यवस्था, पुलिस विभाग के अधिकारियों को सुरक्षा और यातायात के पुख्ता प्रबंध करने व स्टेडियम और इसके आसपास की सफाई करवाने के लिए कार्यसाधक अफसर को निर्देश दिए हैं।

15 तक दें प्रशंसनीय कार्य करने वालों की सूची

समूह विभागों के प्रमुखों को हिदायत की कि समारोह के दौरान वे अपनी और अपने अधीन काम करते कर्मचारियों की हाजिरी को यकीनी बनाए। समागम के बाद उपस्थित कर्मचारियों की सूचियां सुपरिंटेंडेंट ग्रेड-1 को सौंपे। यदि उनके विभाग के किसी अधिकारी व कर्मचारी द्वारा सरकारी ड्यूटी के अलावा कोई अन्य प्रशंसनीय कारगुजारी या उपलब्धि हासिल की है तो उसका नाम सम्मानित करने के लिए 15 जनवरी तक भेजा जाए। इसके अलावा यदि किसी अन्य व्यक्ति ने किसी भी क्षेत्र में प्रशंसनीय कार्य किया हो, उसका नाम भी सम्मानित करने के लिए भेजा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.