Move to Jagran APP

99 में से 16 बसें चलीं, रोडवेज को 10 लाख का घाटा

रूपनगर में पंजाब रोडवेज पनबस और पीआरटीसी के कर्मियों की मांगों के हक में अनिश्चित समय के लिए शुरू की कई हड़ताल के दौरान सोमवार को रोडवेज की वोल्वो समेत 99 बसों में से मात्र 16 बसें ही चलीं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 10:09 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 10:09 PM (IST)
99 में से 16 बसें चलीं, रोडवेज को 10 लाख का घाटा
99 में से 16 बसें चलीं, रोडवेज को 10 लाख का घाटा

जागरण संवाददाता, रूपनगर: रूपनगर में पंजाब रोडवेज पनबस और पीआरटीसी के कर्मियों की मांगों के हक में अनिश्चित समय के लिए शुरू की कई हड़ताल के दौरान सोमवार को रोडवेज की वोल्वो समेत 99 बसों में से मात्र 16 बसें ही चलीं। इससे रोडवेज को करीब 10 लाख रुपये के रेवेन्यू का घाटा हुआ है। जालंधर, पठानकोट आदि रूट पर बसें चली। हड़ताल से रोजाना बसों में सफर करने वाले लोगों प्राइवेट बसों का सहारा लेना पड़ा। पहले दिन प्राइवेट आपरेटरों ने बसों को भर भरकर चक्कर लगाए। प्राइवेट बसों को खूब फायदा हुआ। उधर पंजाब रोडवेज में महिलाओं को मुफ्त सफर का आनंद लेने वाली महिलाओं को भी परेशान होना पड़ा। लोगों को आधा घंटा से लेकर एक घंटा तक इंतजार बसों का करना पड़ता। रूपनगर बस अड्डे पर बस का इंतजार कर रहे शाम कुमार, दविदर सिंह, कुलविदर सिंह ने कहा कि वह रोजाना बसों में सफर करते हैं, पर हड़ताल के कारण उन्हें बड़ी परेशानी हुई। रूपनगर बस अड्डे में बातचीत में बुजुर्ग महिला कांता देवी ने कहा कि वह पुरखाली से प्राइवेट बस में टिकट के रुपये देकर रूपनगर तक आई है। बस अगर सरकारी बसें चलती होती तो उसे मुफ्त सफर की सुविधा मिल जाती। वहीं रूपनगर डिपो के गेट पर रोष रैली में राज्य नेता शिव कुमार, राज्य कोषाध्यक्ष बलजिदर सिंह, डीपो प्रधान कुलवंत सिंह, सचिव जतिदर सिंह कहा कि पंजाब सरकार ने पिछले लंबे समय से मांगों का हल नहीं निकाला गया। इस कारण रोष के तौर पर हड़ताल शुरू की है। मांगों की पूर्ति तक जारी रहेगा। मुलाजिमों ने जायज मांगों में 10 हजार सरकारी बसें करने, पनबस और पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने सहित बराबर काम का बराबर वेतन मांगा। इस दौरान उप प्रधान कुलविदर सिंह, वर्कशाप प्रधान सतविदर सिंह, कोषाध्यक्ष सुखविदर सिंह राजेमाजरा, उप पधान गुरप्रीत सिंह सहित गुरप्रीत सिंह प्रैस सचिव, रविदर सिंह, सुखविदर सिंह, जगदीप सिंह, जस्सी हवेली, मनदीप सिंह, नवांशहर डीपो से लखवीर सिंह, रशपाल सिंह व परमजीत सिंह भी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.