Move to Jagran APP

करोड़ों के प्रोजेक्ट बदलेंगे नंगल इलाके की नुहार, सुंदरता में लगेंगे चार चांद

नंगल शहर के सेक्टर पाच नया नंगल इलाके में नगर कौंसिल की ओर से नवीनीकरण कर तैयार किए गए 2.19 करोड़ की लागत वाले कम्युनिटी सेंटर का सोमवार को पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने लोकार्पण किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 04:39 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 11:55 PM (IST)
करोड़ों के प्रोजेक्ट बदलेंगे नंगल इलाके की नुहार, सुंदरता में लगेंगे चार चांद
करोड़ों के प्रोजेक्ट बदलेंगे नंगल इलाके की नुहार, सुंदरता में लगेंगे चार चांद

जेएनएन , नंगल: शहर के सेक्टर पाच नया नंगल इलाके में नगर कौंसिल की ओर से नवीनीकरण कर तैयार किए गए 2.19 करोड़ की लागत वाले कम्युनिटी सेंटर का सोमवार को पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने लोकार्पण किया। उन्होंने विकास कायरें से इलाके का सर्वागीण विकास करने की वचनबद्धता दोहराते हुए बताया कि वार्ड नंबर 10 के रामलीला मैदान में परशुराम भवन का लोकार्पण 12 नवंबर को किया जाएगा, जबकि बरारी गाव में भी बन रहे 4.24 करोड़ की लागत वाले कम्युनिटी सेंटर को जल्द इलाके के सुपुर्द कर दिया जाएगा। कम्युनिटी सेंटरों को बनाने का मकसद नंगल इलाके के लोगों को हिमाचल के जिला ऊना के क्षेत्र में जाकर शादी समारोह के आयोजन पर खर्च करनी पड़ रही लाखों की राशि की बचत करवाना है। स्पीकर ने कहा कि नंगल इलाके में तमाम विकास कार्य उन्होंने ही करवाए हैं। फ्लाईओवर का निर्माण पिछली सरकार ने शुरू नहीं करवाया था, लेकिन काग्रेस ने सत्ता में आते ही नंगल में एनएच के रास्ते फोरलेन फ्लाईओवर का काम शुरू करवा दिया है, जिसका लोकार्पण अप्रैल 2021 में हो जाने से इलाका वासियों को ट्रैफिक जाम व अन्य प्रकार की समस्याओं से राहत मिल जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि बरारी गाव में पुल का निर्माण शुरू करवाना, रेलवे रोड में शहीदों को समर्पित बार मेमोरियल का निर्माण, सिविल अस्पताल नंगल, तहसील परिसर नंगल आदि कई कार्य उन्होंने इलाके की सेवा करने के मकसद से पूरे करवाए हैं। सतलुज पार्क निर्माण में पिछली सरकार ने मारी एक करोड़ की ठगी स्पीकर ने कहा कि विगत में कांग्रेस की ओर से सतलुज पार्क निर्माण में पिछली गठबंधन सरकार ने विकास के नाम पर एक करोड़ की ठगी मारी है । अन्य जगहों पर भी निजी कालोनियों का निर्माण करवाकर कौड़ियों के भाव खरीदी जमीन को महंगे दाम पर बेचकर नगर कौंसिल को भी करोड़ों का नुकसान पहुंचाया गया है। इसके अलावा अन्य कई ऐसे कार्य हैं , जो दर्शाते हैं कि पिछली सरकार के समय विकास नहीं बल्कि कौंसिल को ही नुकसान पहुंचाने के प्रयास किए गए हैं। 14 पुलों का निर्माण जारी स्पीकर राणा केपी सिंह ने कहा कि श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र में 14 पुल बनाए जा रहे हैं। ग्रामीण इलाके में चल रहे पुलों के निर्माण कार्य के अलावा चंगर क्षेत्र में लिफ्ट इरिगेशन का काम भी जारी है। जल्द चंगर इलाके में कृषि योग्य पानी तथा लोगों को पेयजल की अनिवार्य आपूर्ति उपलब्ध करवा कर दशकों से चली आ रही समस्या खत्म कर दी जाएगी। कार्यक्रम के दौरान यह भी रहे उपस्थित इस कार्यक्रम में एसडीएम कन्नू गर्ग, ईओ मनजिंदर सिंह, ब्लाक काग्रेस अध्यक्ष संजय साहनी, डा. रविंद्र दीवान, अशोक सैनी, सुरेश मलिक, सुरेंद्र पम्मा, उमाकात शर्मा, ट्रक यूनियन के प्रधान प्यारा सिंह जसवाल, मीडिया प्रभारी अमरपाल बैंस, मान सिंह, अशोक पुरी, राकेश नैय्यर, राजी खन्ना, सोनिया सैनी, अनिता शर्मा, अंजू बाला, इंदु बाला व प्रिंसिपल डीएन प्रसाद सहित सुपरिंटेंडेंट बाल किशन भी मौजूद थे। इसके अलावा दीपक नंदा, मिल्ख राज पुरी, अशोक राणा, प्रताप सिंह सैनी, मान सिंह, टोनी सहगल, चीफ फायर अधिकारी अमरजीत सिंह, नरेश अरोड़ा, विद्या सागर, बीआर सागर, शशी संदल, अश्वनी शर्मा मिंचू, एसडी सैनी, विजय कौशल, नीरज जोशी, लखबीर लक्की, अनिल राणा, तरसेम लाल मट्टू व योगाचार्य आरएस राणा आदि भी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.