Move to Jagran APP

बारिश कोहरा और सर्द हवाओं से कांपा रूपनगर

रूपनगर में शनिवार की शुरूआत भी घनी धुंध के साथ हुई लेकिन सुबह के नौ बजने के साथ जहां बारिश शुरू हो गई वहीं बारिश के थमते ही कोहरे व शीत लहर ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 11:31 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:31 PM (IST)
बारिश कोहरा और सर्द हवाओं से कांपा रूपनगर
बारिश कोहरा और सर्द हवाओं से कांपा रूपनगर

संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर में शनिवार की शुरूआत भी घनी धुंध के साथ हुई लेकिन सुबह के नौ बजने के साथ जहां बारिश शुरू हो गई वहीं बारिश के थमते ही कोहरे व शीत लहर ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए।

loksabha election banner

शनिवार को सुबह के वक्त हुई हल्की बारिश ने राहत मिलने की उम्मीद तो जगाई थी लेकिन बारिश के रूकते ही शीत लहर तथा कोहरे ने लोगों को घरों के भीतर दुबके रहने के लिए मजबूर कर दिया। मौसम विभाग की अगर मानें तो अगले दो-तीन दिन बारिश होने के आसार हैं। हालांकि इन दिनों कोरोना के प्रकोप कारण स्कूलों में छुट्टियां चल रही हैं लेकिन शीत लहर व कोहरे के प्रकोप ने बच्चों को घरों में कैद किया हुआ है। तापमान की अगर बात करें तो थर्माल प्लांट के कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज अधिकतम तापमान 13 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रिकार्ड किया गया है। बारिश, कोहरे व शीत लहर के चलते दिन भर ज्यादातर सड़कें खाली रही जबकि वाहनों में भी सवारी कम देखी गई। बस स्टेंड तथा रेलवे स्टेशन पर भी सन्नाटा ही पसरा रहा।

किसानों के लिए कोहरा बना है चिता का विषय पिछले सप्ताह तीन दिन हुई बारिश कारण किसानों के चेहरे खिल उठे थे क्योंकि किसानों का मानना है कि तीन दिन हुई हल्की लेकिन पर्याप्त बारिश गेहूं की फसल तथा सब्जियों के लिए वरदान समझी जा रही थी लेकिन उसके बाद लगातार पड़ने वाले कोहरे व धुंध ने किसानों की चिता को बढ़ाना शुरू कर दिया है। किसान सोहन सिंह धमाना सहित हरजीत सिंह गड़बागा, सुरजीत सिंह कोटला ने कहा कि कोहरा जिस हिसाब से पड़ रहा है उससे गेहूं की फसल के साथ-साथ आलू की फसल तथा सब्जियों को नुकसान हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस वक्त हल्की बारिश की ज्यादा जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.