Move to Jagran APP

जल विभाग के अस्तित्व को खत्म न कर जल्द भरे जाएं खाली पद

रूपनगर में जिला पीडब्लयूडी फील्ड एंड वर्कशाप यूनियन ने पुनर्गठन की आड़ में जल विभाग के अस्तित्व को समाप्त करने की कवायद के खिलाफ विभाग के कार्यकारी इंजीनियर के दफ्तर के समक्ष प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता यूनियन के जिलाध्यक्ष बलबीर सैनी ने की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 11:30 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 11:30 PM (IST)
जल विभाग के अस्तित्व को खत्म न कर जल्द भरे जाएं खाली पद

संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर में जिला पीडब्लयूडी फील्ड एंड वर्कशाप यूनियन ने पुनर्गठन की आड़ में जल विभाग के अस्तित्व को समाप्त करने की कवायद के खिलाफ विभाग के कार्यकारी इंजीनियर के दफ्तर के समक्ष प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता यूनियन के जिलाध्यक्ष बलबीर सैनी ने की।

loksabha election banner

इस मौके पससफ के जिलाध्यक्ष दर्शन सिंह बड़वा तथा करम सिंह जेतेवाल ने कहा कि पंजाब सरकार पुनर्गठन के नाम पर विभाग में हजारों पदों को खत्म करने जा रही है, जोकि गलत है। उन्होंने कहा कि सरकार ने चुनाव से पहले घर- घर रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन आज जो नीतियां बनाई जा रही हैं, उनके अनुसार बेरोजगार युवाओं को मिलने वाली नौकरियों की संभावना खत्म हो जाएगी। इसके अलावा विभाग में काम करने वालों को दूर दराज क्षेत्रों में किए जाने वाले तबादलों का दंश अलग से झेलना पड़ेगा। उन्होंने मांग की कि पुनर्गठन की आड़ में इस कवायद को बंद करने के साथ खाली पड़े पदों पर स्थायी भर्ती की जाए। इस मौके पर वेद प्रकाश सहित गुरचरण सिंह, चरणजीत सिंह, रणजीत सिंह ऋषि कुमार, सोम सिंह, राजिदर कुमार, सुखदेव सिह, नैन सिंह तथा राज आदि भी मौजूद थे। पेंशनरों ने सीनियर कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ किया प्रदर्शन संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब: पेंशन राज एसोसिएशन पंजाब इकाई डिवीजन आनंदपुर साहिब ने वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ हरी चंद अध्यक्ष की अध्यक्षता में धरना प्रदर्शन किया। इस मौके सेवानिवृत्त जेई चरनदास ने कहा कि सीनियर कार्यकारी अभियंता पेंशनर्स के 23 वर्षीय इंक्रीमेंट मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा जब उनसे मंगलवार को बैठक के लिए समय मांगा था , तो कोई बहाना बनाकर फोन पर ही बैठक को कैंसल कर दिया। सभी ने अधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर चेतावनी दी की यदि हमारी मांगों को न माना गया, तो एसोसिएशन संघर्ष को तेज करेगी। इस मौके पर गोपाल शर्मा अध्यक्ष डिवीजन गंगूवाल, वतन चंद, मदन गोपाल जेई रिटायर, बख्तावर सिंह, जागीर सिंह, रामजी दास, बचन दास, दलजीत सिंह, जगजीत सिंह, संतोख सिंह, निर्मल सिंह, योग राज, राज कुमार, जगतार सिंह उपस्थित थे। वहीं इस बारे में सीनियर कार्यकारी इंजीनियर हरिदरजीत सिंह भंगू ने कहा कि उन्हें जरूरी काम पड़ गया था, जिस कारण वह बैठक में उपस्थित नहीं हो पाए। पेंशनर्स को डिमांड भेजने के लिए कहा था, इससे पहले जो बैठक थी, वह पेंशनरों ने ही कैंसिल की थी। पेंशनरों की जो भी मांगें हैं, उनक जल्द ही बैठक में हल किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.