Move to Jagran APP

पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी का संबंध महाराणा प्रताप के वंशजों से जुड़ा, बेटे की शादी तय

पंजाब विधानसभा के स्‍पीकर राणा केपी सिंह का संबंध अब महाराणा प्रताप के वंशजों से जुड़ गया है। राणा केपी सिंह के बेटे विश्‍वपाल सिंह राणा का विवाह आज यहां राजस्‍थान के बोएड़ा राज परिवार में तय हुआ।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 05:54 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 05:54 PM (IST)
पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी का संबंध महाराणा प्रताप के वंशजों से जुड़ा, बेटे की शादी तय
राणा केपी सिंह के बेटे विश्‍वपाल सिंह की शादी की रस्‍म तय करते परिवार के लोग।

रूपनगर, [अजय अग्निहोत्री]। पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) के स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह (राणा केपी सिंह) का संबंध महाराणा प्रताप के वंशजों से जुड़ गया है। राणा केपी सिंह (Rana KP singh) के पुत्र एडवोकेट विश्वपाल सिंह राणा का रिश्ता रविवार को राजस्थान के बोएड़ा राज परिवार में तय हो गया। रिश्ते की रस्म राणा कंवरपाल सिंह के ज्ञानी जैल सिंह नगर में निवास पर संपन्न हई। बेहद सादे माहौल में और कोरोना के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करते हुए बिना तामझाम से धार्मिक रस्में पूरी की गई।

loksabha election banner

राणा के बेटे विश्वपाल सिंह राणा का रिश्ता राजस्थान के बोएड़ा राज परिवार से हुआ

राजस्‍थान का बोएड़ा राज परिवार के सदस्‍य महाराणा प्रताप के छोटे भाई शक्ति सिंह के वंशज हैं। विवाह के तय करने के लिए शगुन की रस्में पूरी होने के बाद दोनों परिवारों ने एक- दूसरे को शुभकामनाएं दीं। शगुन की रस्‍म में वधू के परिवार और वर के परिवार की तरफ से चार-चार लोग ही शामिल हुए। रिश्ते की रस्मों को इतनी गुचचुप तरीके से की गई कि शहर में इसकी किसी को भनक नहीं लगी। विश्‍वपाल सिंह राणा का हाथ उदयपुर के रावत अजय सिंह ने रविवार को परिजनों के साथ पहुंचकर अपनी बेटी त्र्यंबिका के लिए मांगा। इसको राणा कंवरपाल सिंह ने सहर्ष स्वीकार किया।

रूपनगर के ज्ञानी जैल सिंह नगर में राणा निवास पर रावत अजय सिंह, ताया रावत विक्रम सिंह ने पहुंचकर धार्मिक रीति रिवाज निभाए। राणा कंवरपाल सिंह के साथ उनके भाई सुमेर सिंह लालपुर, समधी कंवर राम सरूप, जवाई डा.ध्रुव सिंह कंवर मौजूद थे। इसके बाद राणा और रावत परिवार के सदस्यों ने दोपहर का भोजन ग्रहण किया। राणा कंवरपाल सिंह ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि मेवाड़ के राजसी परिवार की बेटी हमारे परिवार का सदस्य बनने जा रही है और इसके साथ ही वो मेवाड़ की अमीर संस्कृति को साथ लाएगी।

यह भी पढ़ें: Bharti Singh ने अमृतसर में निभाई थी पहले नाटक में भूमिका, दाढ़ी लगाकर पहुंच गई थीं एग्जाम देने

यह भी पढ़ें: दो माह बाद पंजाब में ट्रेनों को ग्रीन सिग्नल, कैप्‍टन सरकार के पत्र के बाद रेलवे तैयार, जल्‍द चलेंगी ट्रेनें

यह भी पढ़ें: पा‍क जेल से रिहा हो अमृतसर पहुंचा UP का सोनू स्‍वजनों से मिल हुआ भावुक, पिता ने चूम लिया माथा

यह भी पढ़ें: बबीता फोगाट के घर जल्द आने वाला है नन्हा मेहमान, बेबी बंप के साथ शेयर की फोटो

यह भी पढ़ें: हरियाणा-पंजाब में बढ़ेगी ट्रेनें, यात्री गाड़ी से 35 फीट ऊंची दौड़ेगी मालगाड़ी, रखा गया 140 टन का आरएफओ


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.