Move to Jagran APP

पुलिस ने डीसी के पीएसओ को रातभर थाने में रख की पिटाई

रूपनगर डिप्टी कमिश्नर रूपनगर के पीएसओ तथा डीसी के ही पूर्व पीए के बीच बातों -बातों में बढ़ा विवाद इतना तूल पकड़ गया कि मामला पुलिस तक पहुंच गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 09:46 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 09:46 PM (IST)
पुलिस ने डीसी के पीएसओ को रातभर थाने में रख की पिटाई
पुलिस ने डीसी के पीएसओ को रातभर थाने में रख की पिटाई

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

डिप्टी कमिश्नर रूपनगर के पीएसओ तथा डीसी के ही पूर्व पीए के बीच बातों -बातों में बढ़ा विवाद इतना तूल पकड़ गया कि मामला पुलिस तक पहुंच गया। सिविल अस्पताल में दाखिल पीएसओ एएसआइ दलजीत ¨सह ने कहा कि पूर्व पीए दर्शन कुमार की शह पर थाना सिटी पुलिस ने उसके साथ मारपीट की, उसकी पगड़ी उतार दी। उसकी दाढ़ी के केशों की भी बेअदबी हुई। रातभर उसे थाने में सलाखों के पीछे धक्के से रखा गया। उसे पानी तक नहीं पिलाया। सुबह उसे गाली देते हुए थाने से जाने के लिए कहा। ये सब उसके परिवार के सामने हुआ। उसकी गाड़ी तथा मोबाइल भी पुलिस ने अपने पास ही रख लिए। एएसआइ दर्शन ¨सह ने कहा कि वो तो एक मुलाजिम के भाई के विवाह समारोह में गए थे। जानकारी के मुताबिक दोनों में वहीं बातों बातों में विवाद खड़ा हो गया। उसके बाद ये सारा वाक्या हुआ। इधर, डीसी के पूर्व पीए दर्शन कुमार जोकि अब एडीसी दफ्तर में तैनात हैं, ने पुलिस को पीएसओ एएसआइ दलजीत ¨सह के खिलाफ थाना सिटी में शिकायत दी है कि उसने (दलजीत ¨सह) उसके घर के बाहर आकर न सिर्फ धमकियां दी बल्कि गाली गलौज किया। पीएसओ ने लगाए सिटी पुलिस पर आरोप पीएसओ दलजीत ¨सह पुत्र बचन ¨सह निवासी गांव कोटला निहंग ने सिटी थाना में तैनात एएसआइ कृष्ण लाल समेत अन्य पुलिस मुलाजिमों पर उसके साथ नाजायज तौर पर मारपीट करने के आरोप लगाए गए हैं। सरकारी अस्पताल में दाखिल एएसआइ दलजीत ¨सह ने कहा कि बुधवार देर रात को वह एक विवाह समारोह से वापस आ रहा था, तो एएसआइ कृष्ण लाल ने अन्य पुलिस मुलाजिमों के साथ उसे रास्ते में रोककर धक्के से गाड़ी में धकेल लिया। इस दौरान एएसआइ समेत पुलिस मुलाजिम उसके साथ मारपीट करते हुए उसे सिटी थाना में ले गए तथा वहां पर हवालात में बंदकर उसकी पिटाई की गई। दलजीत ¨सह ने कहा कि पुलिस द्वारा उसकी दाड़ी के केशों तथा पगड़ी की बेअदबी भी की गई। जब सारी रात उसके साथ दु‌र्व्वयहार करने के बाद सुबह चार बजे उसके परिवार को सूचना दी गई। जिसके बाद उसकी मां, भाई तथा पत्नी सिटी थाने में पहुंचे तो उनके सामने भी एएसआई ने उसके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। एएसआइ दलजीत ¨सह ने कहा कि उसने कभी सोचा भी नहीं था कि पुलिस अपने पुलिस साथी मुलाजिम के साथ ही इस तरह का व्यवहार कर सकती है। उन्होंने एएसआइ कृष्ण लाल समेत उसके साथ ड्यूटी पर तैनात पुलिस मुलाजिम तथा एडीसी दफ्तर के मुलाजिम दर्शन कुमार पर कार्रवाई करने की मांग की है। दलजीत ¨सह की मां कुलदीप कौर ने कहा कि पुलिस द्वारा साढे़ चार बजे उन्हें दलजीत के थाने में होने की सूचना दी गई, वो सारी रात अपने बेटे को ढूंढते रहे। उन्होंने दलजीत ¨सह को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। कुलदीप कौर ने कहा कि एएसआइ किशन लाल ने उनके सामने भी दलजीत ¨सह की पिटाई करने का कोशिश की पर उन्होंने हस्तक्षेप करके उसे बचाया। दलजीत सिह ने शराब पी रखी थी, मारपीट के आरोप झूठे:

रूपनगर के एसपी (डी) बीए रंधावा ने कहा कि डीसी के पीएसओ दलजीत ¨सह द्वारा दर्शन कुमार के घर के बाहर जाकर उसके साथ गाली गलौज किया गया तथा दर्शन कुमार की शिकायत पर ही उसे थाने में लाया गया था। उन्होंने कहा कि दलजीत ¨सह का मेडिकल भी करवाया गया है जिसमें उसके द्वारा शराब पीने की पुष्टि हुई है। उन्होंने दलजीत ¨सह के साथ पिटाई करने तथा उसके केशों की बेअदबी करने के आरोपों को सिरे से खारिज किया।बाक्स नशे में धुत्त एएसआइ ने दी जान से मारने की धमकी: दर्शन कुमार

डिप्टी कमिश्नर के पूर्व पीए तथा एडीसी दफ्तर के मुलाजिम दर्शन कुमार ने कहा कि एएसआइ दलजीत ¨सह ने उसके घर पर आकर उसके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। वो शराब के नशे में धुत था। उन्होंने कहा कि दलजीत ¨सह ने उसे जान से मारने की धमकियां दी, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया। इस संबंध में पुलिस को शिकायत भी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.