Move to Jagran APP

भनुपली के बीएड कालेज में करवाए गए कार्यक्रम में वाइब्रेंट बसल ने बांधा समां

नंगल उपमंडल के कस्बा भनुपली के मेहर चंद कालेज आफ एजुकेशन में कार्यक्रम करवाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 11:27 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 11:27 PM (IST)
भनुपली के बीएड कालेज में करवाए गए कार्यक्रम में वाइब्रेंट बसल ने बांधा समां
भनुपली के बीएड कालेज में करवाए गए कार्यक्रम में वाइब्रेंट बसल ने बांधा समां

जागरण संवाददाता, नंगल : नंगल उपमंडल के कस्बा भनुपली के मेहर चंद कालेज आफ एजुकेशन में सांस्कृतिक कार्यक्रम वाइब्रेंट बसल अमिट छाप छोड़ता हुआ संपन्न हो गया। कालेज के चेयरमैन कुशल चौधरी ने प्रेरणात्मक विचार व्यक्त करके कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए का बताया कि यदि हम अपने जीवन से हर्षोल्लास को निकाल दें तो जीवन नीरस हो जाएगा। इसके साथ ही ऊर्जा भी समाप्त हो जाएगी। इसलिए ऊर्जा को बनाए रखने के लिए जीवन में आनंद व हर्षोल्लास का वातावरण तैयार करते रहना बहुत जरूरी है। कार्यक्रम में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करवाई गई, जिसमें बीएड एवं डीएलएड के विद्यार्थियों ने कार्यक्रम प्रस्तुत करके समा बांधा। ग्रीक स्क्वायर्ड ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि वन हिट वंडर ने दूसरा व नो मर्सी ग्रुप तीसरे स्थान पर रहा।

loksabha election banner

विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर आधारित जागरूकता एवं नुक्कड़ नाटकों की प्रस्तुति से यह बताया गया कि हम सभी को समाज में व्यापक सुधार के लिए जरूर जागरूकता अपनानी चाहिए। जल संरक्षण, अंधविश्वास, मोबाइल के अत्यधिक प्रयोग से जीवन पर असर आदि विषयों पर भी प्रशिक्षुओं ने विचार व्यक्त करते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रशिक्षु किरनजीत कौर एवं जसलीन कौर ने कविता प्रस्तुत करते हुए प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया वहीं छात्रा राजवीर कौर मिमिकरी में प्रथम रही। प्रधानाचार्य अनिल अग्निहोत्री ने बताया कि संस्थान की ओर से गुणात्मक व संस्कारों के अनुरूप दी जा रही शिक्षा के परिणाम सराहनीय बने हुए हैं। कार्यक्रम में बीएड के नए दाखिले के लिए शुरू की गई प्रक्रिया को सुविधाजनक बताते हुए यह कहा कि प्रशिक्षुओं की सुविधा के लिए एडमिशन सेल स्थापित किया जा चुका है। इलाके को साक्षर बनाने के उद्देश्य से ही कालेज की स्थापना की गई है। ऐसे में स्टाफ तथा प्रबंध कमेटी के सहयोग से शिक्षा के लिए किए जा रहे प्रयास मकसद को सफल बना रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.