Move to Jagran APP

इंटरनेट मीडिया पर उछलने लगे बेरोजगारी व रोजगार में भेदभाव के मुददे

20 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 08:21 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 09:54 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर उछलने लगे बेरोजगारी व रोजगार में भेदभाव के मुददे
इंटरनेट मीडिया पर उछलने लगे बेरोजगारी व रोजगार में भेदभाव के मुददे

सुभाष शर्मा, नंगल: 20 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इंटरनेट मीडिया पर बेरोजगारी तथा रोजगार देने में अपनाए भेदभाव, माइनिग तथा नंगल में रोजगार की अपार संभावनाओं का दोहन न करने जैसे आरोप लगातार मतदाताओं तक पहुंच रहे हैं। आरोपों पर आधारित अपने प्रचार में सक्रियता दिखा रही आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी हरजोत बैंस इलाके में फैली बेरोजगारी, भ्रष्टाचार तथा निजी हाथों में सौंपी गई पीएसीएल फैक्ट्री में रोजगार देने में अपनाए भेदभाव के साथ ही अवैध माइनिग को मुद्दा बना रहे हैं। विधानसभा में दी गई नौकरियों का मुद्दा भी इंटरनेट मीडिया पर छाया हुआ है।

loksabha election banner

कांग्रेस की ओर से पांचवीं बार चुनाव लड़ रहे राणा केपी सिंह करवाए विकास को आधार बनाकर यही कह रहे हैं कि करवाया गया विकास जनता के सामने हैं। राणा यह भी कह रहे हैं कि हर किसी की जन्मपत्री उनके पास है, कोई दूध का धुला हुआ नहीं है। यदि जरूरत पड़ी तो बड़े स्तर की प्रेसवार्ता बुलाकर सच्चाई सामने लाई जाएगी। फेसबुक पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में खुलकर सामने आ चुके डा. संजीव गौतम कह रहे हैं कि नंगल इलाका दयनीय हालत में है। कांग्रेस व भाजपा ने इसे उजाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। जल्द नंगल के ज्वलंत मसलों को आम आदमी पार्टी के मेनिफेस्टो में शामिल किया जाएगा। पोस्ट में हरजोत बैंस कह रहे हैं कि जब बचपन में वे नंगल आया करते थे, तो यह मिनी चंडीगढ़ की तरह आकर्षित व खूबसूरत शहर हुआ करता था लेकिन आज बेरोजगारी का दंश झेल रहा नंगल दयनीय हालातों में नजर आ रहा है, ऐसे में सभी वोटर जागरूक बनकर गंभीरता दिखाएं। उधर कांग्रेस पर लग रहे आरोपों के जवाब लगातार फेसबुक पर अपलोड हो रहे हैं। नंगल ट्रक यूनियन के प्रधान प्यारा सिंह जसवाल अपने अप्पर दड़ौली गांव में हुए विकास को दिखाकर दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस के प्रत्याशी राणा केपी सिंह विकास के पक्षधर हैं। उनके मुकाबले में आम आदमी पार्टी कहीं नजर भी नहीं आ रही है। वहीं स्पीकर राणा केपी की बेटी दिव्या राणा कंवर भी आरोपों के विरुद्ध इंटरनेट मीडिया पर पूरी तैयारी के साथ सरगर्म दिख रही हैं। वह कह रही हैं कि यदि पीएसीएल कंपनी व विधानसभा में किसी को बिना भेदभाव से रोजगार मिला है, तो इसमें कोई गलत नहीं है। हम पाजिटिव पालिटिक्स करेंगे। राजनीति से दूर रहने की बात कह रही दिव्या यह भी दावा कर रही हैं कि इलाके में शेष रह चुके जरूरी कार्यों को जीतने के बाद वचनबद्धता के साथ जरूर पूरा किया जाएगा। दूसरी तरफ अकाली-बसपा गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी नितिन नंदा की ओर से नंगल में 14 जनवरी को अपना चुनाव कार्यालय खोलने के समय की गई प्रेसवार्ता के बाद से कोई और प्रतिक्रिया मीडिया व इंटरनेट मीडिया पर व्यक्त नहीं की गई है। कांग्रेस प्रत्याशी पर गंभीर आरोपों वाला पीसी का वीडियो ही इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.