Move to Jagran APP

पानी कनेक्शन के लिए खोदा गड्ढा सीमेंट की बजाय मिट्टी से भरा

आनंदपुर साहिब गांव लोदीपुर बरोटू बास के पास हिमालय स्कैन के सामने नया मकान बनाने के बाद पानी व सीवरेज के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग से बिना मंजूरी लिए खोदा गड्ढा मोहल्ला वासियों के लिए पिछले एक माह से सिरदर्द बना हुआ है क्योंकि इसके कारण यहां गड्ढे में से पानी निकलता रहता है वहीं बारिश पड़ने के कारण सड़क धंसने का खतरा बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 10:24 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 06:25 AM (IST)
पानी कनेक्शन के लिए खोदा गड्ढा सीमेंट की बजाय मिट्टी से भरा
पानी कनेक्शन के लिए खोदा गड्ढा सीमेंट की बजाय मिट्टी से भरा

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब: गांव लोदीपुर बरोटू बास के पास हिमालय स्कैन के सामने नया मकान बनाने के बाद पानी व सीवरेज के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग से बिना मंजूरी लिए खोदा गड्ढा मोहल्ला वासियों के लिए पिछले एक माह से सिरदर्द बना हुआ है, क्योंकि इसके कारण यहां गड्ढे में से पानी निकलता रहता है, वहीं बारिश पड़ने के कारण सड़क धंसने का खतरा बना हुआ है। मोहल्ला वासी सुच्चा सिंह सैनी, बलविदर सिंह फौजी, बलदेव सिंह, गुरदीप सिंह सैणी, सेवा सिंह, गुरमुख सिंह, सोनू आदि ने बताया कि पास में दो नए मकान बने है। उन्होंने पानी तथा सीवरेज के कनेक्शन के लिए कुछ माह पहले सड़क के किनारे जेसीबी मशीन लगाकर सड़क से अपने घर तक गड्ढा किया, तो हमने उनसे जाकर कहा कि आप मशीन से खुदाई क्यों कर रहे है तो उन्होंने कहा कि कनेक्शन के बाद हम सड़क में खोदे हुए गड्ढे को सीमेंट से रिपेयर कर देंगे, लेकिन बाद में उन्होंने गड्ढे को सीमेंट से नहीं और मिट्टी से भर दिया। बैसाखी से पहले से गड्ढे में से लगातार 15 दिन पानी निकलता रहा, जिसके कारण आते-जाते समय मोहल्ला वासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा, वहीं गेहूं की फसल में पानी भरने के कारण फसल खराब हो गई। उन्होंने उन्होंने वाटर सप्लाई विभाग के एसडीओ अभि टुटेजा से आग्रह किया तो उन्होंने संबंधित व्यक्तियों को नोटिस निकाल कर निकल रहे पानी को ठीक करवाने के लिए कहा, तो जाकर उसे बुधवार को ठीक करवाया। इससे पहले भी कई व्यक्तियों को मकान बनाने के बाद पानी के कनेक्शन के लिए सड़क मे गड्ढे खोदे थे, लेकिन बाद में उसको सही तरीके से ठीक न करने के लिए सड़क धंसने लगी थी। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों ने सड़क विभाग से बिना मंजूरी लिए गड्ढा खोदा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए और साथ ही कहा कि बार बार गड्ढे खोदने की बजाय संबंधित विभाग को कनेक्शन के लिए सड़क के साइड में स्पेशल प्वांइट करने चाहिए। एसडीओ अभि टुटेजा ने कहा कि इन व्यक्तियों ने अपना कनेक्शन लेते समय किसी ओर कनेक्शन का पाइप तोड़ दिया था, जिसके कारण पानी निकल रहा था। हमने उनको नोटिस निकाला दिया है और बुधवार को उन्होंने टूटा हुआ पाईप ठीक कर दिया था। खुद जाकर देखूंगा मौका पीडब्ल्यूडी विभाग के जेई गुरविदर सिंह ने कहा कि उनसे सड़क की खुदाई के लिए किसी भी व्यक्ति ने निवेदन नहीं दिया है और वह जल्द इस संबंध में खुद जाकर खोदी गई सड़क को देखेंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.