Move to Jagran APP

सीवरेज सिस्टम बिगड़ा, घरों में घुस रहा पानी

मोरिडा नगर कौंसिल को विकास कार्यों के लिए चाहे सरकार करोड़ों रुपये की ग्रांट जारी कर रही है लेकिन विकास कार्य सही ढंग से न होने के कारण पैसे का दुरुप्रयोग करने पर तरह- तरह के सवाल लोगों ने उठाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 11:27 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 11:27 PM (IST)
सीवरेज सिस्टम बिगड़ा, घरों में घुस रहा पानी

संवाद सूत्र, मोरिडा: नगर कौंसिल को विकास कार्यों के लिए चाहे सरकार करोड़ों रुपये की ग्रांट जारी कर रही है, लेकिन विकास कार्य सही ढंग से न होने के कारण पैसे का दुरुप्रयोग करने पर तरह- तरह के सवाल लोगों ने उठाए हैं। शहर में पानी की निकासी के लिए सिर्फ आधे शहर में सीवरेज सिस्टम डाला गया। सीवरेज की पाइपें सही ढंग से बिछाई न जाने के कारण गलियों व नालियों का गंदा पानी अकसर लोगों के घरों में घुसता रहता है, लेकिन कौंसिल अधिकारी इस बारे में कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा शहर की गलियों में लगी पुरानी इंटरलॉक टाइलों को खुदवाकर नई टाइलें लगाई जा रही हैं, जिस पर सरकार को लाखों रुपये का चूना लग रहा है। लोगों ने शहर की समस्याओं के लिए जिला रूपनगर के डिप्टी कमिश्नर को समय समय पर वाकिफ भी करवाया, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। समस्याओं का हल न होने पर बेबस मोहल्ले के लोगों ने मजबूरी में पैसे इकट्ठे करके जेसीबी से नालों की सफाई करवाई। दूसरी तरफ कौसिल के कार्यसाधक अफसर ने कहा कि न तो सरकारी पैसे का दुरुप्रयोग किया जा रहा है और न ही वार्ड वासियों से पक्षपात किया जा रहा है। वहीं पार्षद जगपाल सिंह जौली ने कहा कि नगर कौंसिल नालों की सफाई नहीं करती, तो वह लोगों की मदद से जेसीबी से नालों की सफाई करते हैं।शहर के अमृतपाल सिंह खट्टड़ा ने कह कि जब लोग नगर कौंसिल के काम पर सवाल उठा रहे हैं, तो जिला प्रशासन का फर्ज बनता है कि वह कार्रवाई करे। परमिदर सिंह कंग ने कहा कि विकास के दावे करने वाले मौजूदा मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी को लोगों की समस्याओं की ओर ध्यान देने चाहिए। भाजपा मंडल मोरिडा के प्रधान जतिदर गुंबर ने कहा कि इंटरलॉक टाइलें लगाने की उच्च स्तरीय जांच कर बनती कार्रवाई करनी चाहिए। मोरिडा शहर का विकास दूसरे शहरों से अच्छा हो रहा है। इसके बाद भी वह जल्द नगर कौंसिल से बैठक कर लोगों की समस्याओं का हल करवाएंगे।

loksabha election banner

हरबंस सिंह, एसडीएम, मोरिडा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.