Move to Jagran APP

56 लाख से बने शौचालय उद्घाटन के दो माह बाद भी बंद

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के ड्रीम प्रोजेक्ट में से दास्तान ए शहादत और शहर के सुंदरीकरण प्रोजेक्ट का उद्घाटन 19 नवंबर को पंजाब के राजपाल बनवारी लाल पुरोहित और मुख्यमंत्री ने किया था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 10:35 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:35 PM (IST)
56 लाख से बने शौचालय उद्घाटन के दो माह बाद भी बंद
56 लाख से बने शौचालय उद्घाटन के दो माह बाद भी बंद

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब: मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के ड्रीम प्रोजेक्ट में से दास्तान ए शहादत और शहर के सुंदरीकरण प्रोजेक्ट का उद्घाटन 19 नवंबर को पंजाब के राजपाल बनवारी लाल पुरोहित और मुख्यमंत्री ने किया था।

loksabha election banner

करीब छह करोड़ रुपये के करीब के सुंदरीकरण प्रोजेक्ट के तहत 56 लाख से यहां बनाए सार्वजनिक शौचालय उद्घाटन से दो महीने के बाद भी बंद हैं। उक्त प्रोजेक्ट पर्यटन विभाग पंजाब के अधीन था। शौचालयों को शहीदी जोड़ मेल दौरान तीन दिन खोला गया था, लेकिन उसके लगे गंदगी के ढेरों के बाद इन्हें बंद कर दिया गया है। इस पर पर्यटन विभाग के एक्सईएन बीएस चाना ने कहा कि इन शौचालयों की सुपुर्दगी के लिए नगर पंचायत को पत्र लिखा गया है, जिसका अभी तक कोई जवाब नहीं आया। अगर नगर पंचायत इन शौचालयों को अपने अधीन नहीं लेती है, तो पर्यटन विभाग इसको अपने अधीन लेकर यहां पक्के कर्मचारी तैनात कर देगा। वहीं लोगों कहना है कि

56 लाख से बने शौचालयों की सुविधा क्षेत्र निवासियों या बाहर से आने वाली संगत को न मिले, तो फिर यह रकम शहर के किसी अन्य विकास कार्य पर भी खर्च की जा सकती थी। उल्लेखनीय है कि शौचालयों के बाहर लगाई गई इंटरलाक टाइलें दूसरी बार दब चुकी हैं। पहले ठेकेदार ने इन्हें ठीक करवा दिया था, लेकिन अब यह टाइलों फिर से धंस गई हैं। वहीं मुख्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि यह शौचालय लोगों की सुविधा के लिए हैं। उन्होंने पर्यटन विभाग के एसडीओ को फोन कर तुरंत शौचालयों के दरवाजे खोलने और एक सफाई सेवक की ड्यूटी लगाने की हिदायत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.