Move to Jagran APP

अब 30 रुपये में सेवा केंद्रों पर भी कोरोना टीकाकरण के लिए होगा पंजीकरण

जिले में कोविड 19 के तीसरे चरण के तहत 60 वर्ष से ऊपर आयु वालों के साथ गंभीर बीमारी से पीड़ित 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के लोगों के लिए पहले दौर के टीकाकरण का अभियान पूरी गति से चल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 11:36 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 11:36 PM (IST)
अब 30 रुपये में सेवा केंद्रों पर भी कोरोना टीकाकरण के लिए होगा पंजीकरण
अब 30 रुपये में सेवा केंद्रों पर भी कोरोना टीकाकरण के लिए होगा पंजीकरण

संवाद सहयोगी, रूपनगर : जिले में कोविड 19 के तीसरे चरण के तहत 60 वर्ष से ऊपर आयु वालों के साथ गंभीर बीमारी से पीड़ित 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के लोगों के लिए पहले दौर के टीकाकरण का अभियान पूरी गति से चल रहा है। इसी कड़ी में सरकार के निर्देशों पर जिला प्रशासन ने लोगों को सुविधा देते हुए आनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने का काम अब से जिले के सारे सेवा केंद्रों पर भी शुरू करवा दिया है। डीसी सोनाली गिरी ने बताया कि उक्त वर्गों से संबंधित कोई भी व्यक्ति संबंधित दस्तावेज साथ लेते हुए सेवा केंद्र में 30 रुपये फीस जमा करवा कोविड टीकाकरण के लिए अपना नाम रजिस्टर्ड करवा सकता है। डीसी ने बताया कि 60 वर्ष से ऊपर वालों को अपनी आयु प्रमाण के लिए कोई भी दस्तावेज साथ लाते हुए पेश करना होगा, जबकि 45 से 59 वर्ष वाले गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों को रजिस्टर्ड मेडिकल विशेषज्ञ द्वारा इलाज संबंधी जारी किया सर्टिफिकेट पेश करना होगा। सेवा केंद्रों में रजिस्ट्रेशन शुरू करने का उद्देश्य यह है कि अस्पतालों में मौके पर की जाने वाली रजिस्ट्रेशन के वक्त ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो। उन्होंने कहा कि इससे बुजुर्गों व बीमारों को ज्यादा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा। कोरोना टीका पूरी तरह से सुरक्षित, सभी लगवाएं जागरण संवाददाता, नंगल: नंगल में विभिन्न जगहों पर कोरोना टीकाकरण अभियान वीरवार को भी जारी रहा। इस मौके भारत विकास परिषद पंजाब के सचिव इंजी. केके सूद ने खुद अपने स्वजनों के साथ वैक्सीन की पहली डोज का टीका लगवाते हुए कहा कि हर नागरिक बिना देर किए कोरोना का टीका जरूर लगवाए। यह बिलकुल सुरक्षित है। अस्पताल में उनकी माता प्रकाश देवी पत्‍‌नी रेनु सूद ने भी टीका लगवाया। सिविल अस्पताल में भी समाजसेवक सुरेश शास्त्री ने कोरोना वैक्सीन लगवाकर लोगों से अपील की कि सभी टीका जरूर लगवाएं। हेल्थ सुपरवाइजर नीशा जसवाल तथा वैक्सीनेटर वीना शर्मा ने बताया कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.