Move to Jagran APP

सिद्ध राजा भरथरी मंदिर में रोपित किए पीपल और नीम के पौधे

नंगल पर्यावरण संरक्षण में सहयोग देते हुए रविवार को सिद्ध राजा भरथरी के मंदिर में त्रिवेणी पौधे लगाए गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 04:58 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 04:58 PM (IST)
सिद्ध राजा भरथरी मंदिर में रोपित किए पीपल और नीम  के पौधे
सिद्ध राजा भरथरी मंदिर में रोपित किए पीपल और नीम के पौधे

जागरण संवाददाता, नंगल: पर्यावरण संरक्षण में सहयोग देते हुए रविवार को सिद्ध राजा भरथरी के मंदिर में त्रिवेणी पौधे लगाए गए। पूजा अर्चना कर रोपित किए गए पीपल, नीम व बोहड़ के पौधों के रोपण के संबंध में जानकारी देते हुए पावरकॉम के समाज सेवक कर्मचारी मनमोहन कुमार, सौरव, राजन, राजीव कुमार, दिनेश कुमार, सुखदेव, विक्त्रात, वरिंदर आदि ने बताया कि आने वाले दिनों में भी इस पहाड़ी इलाके में ऐसे औषधीय गुणों वाले पौधे रोपित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि रोपित किए गए पौधे जहा अनेकों गुणों से भरपूर हैं , वहीं इन पौधों की वजह से वातावरण में ऑक्सीजन का स्तर भी बढ़ता है, जो मानव जीवन को रोग मुक्त बनाने में सहायक सिद्ध होता है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि नीम में कई औषधीय गुण हैं, जो धरती को कीड़ों जैसे वायरस से मुक्त करने के साथ-साथ फसलों के लिए भी वरदान साबित होते हैं। कार्यक्रम में नारायण कुमार, विशाल, सुरेंद्र कुमार, करण, अमित कुमार ने अपने परिजनों के साथ यह संकल्प दोहराया है कि ऐसे पौधे लगाने की दिशा में सभी समर्पण की भावना से सहयोग देते रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.