Move to Jagran APP

बीबीएमबी के 600 कर्मियों ने चलाया प्लास्टिक व कचरा हटाओ अभियान

जागरण संवाददाता, नंगल : भाखड़ा नंगल पनबिजली परियोजना के अधिकारियों व कर्मचारियों ने शहर को प्लास्ट

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Feb 2018 05:54 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 05:54 PM (IST)
बीबीएमबी के 600 कर्मियों ने चलाया प्लास्टिक व कचरा हटाओ अभियान
बीबीएमबी के 600 कर्मियों ने चलाया प्लास्टिक व कचरा हटाओ अभियान

जागरण संवाददाता, नंगल : भाखड़ा नंगल पनबिजली परियोजना के अधिकारियों व कर्मचारियों ने शहर को प्लास्टिक के कचरे व गंदगी से मुक्त कराने के लिए शुक्रवार को एक बार फिर जबरदस्त सफाई अभियान चलाकर विभिन्न जगहों पर पड़े कचरे को साफ किया है। 600 कर्मचारियों व अधिकारियों के सुबह 9.30 बजे लाल टंकी पार्क से शुरू हुए सफाई अभियान का शुभारंभ भाखड़ा बाध (उत्पादन) के चीफ इंजीनियर जेके गुप्ता ने झडी दिखा कर किया। श्रमदान के लिए रवाना होने से पूर्व कर्मचारियों व अधिकारियों को संबोधित करते हुए भाखड़ा बाध के डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएल कंबोज ने कहा कि बोर्ड के अध्यक्ष इंजी. डीके शर्मा के आदेशों से शहर को कचरा मुक्त व प्लास्टिक कचरे से मुक्त करने के लिए अभियान जारी रखा गया है। हर सप्ताह कर्मचारियों को सजगता के साथ श्रमदान में सहयोग देना है ताकि शहर को सुंदर व हरा-भरा बनाया जा सके। बीबीएमबी के भाखड़ा डैम सर्कल, नंगल मैकेनिकल सर्कल, बागवानी विभाग, अस्पताल के कर्मचारियों तथा पावर विंग के अधिकारियों सहित कर्मचारियों ने भी स्वच्छता अभियान में श्रमदान करते हुए शहर के विभिन्न जगहों पर काफिले के रूप में प्लास्टिक कचरे को हटाने में सहयोग दिया।

prime article banner

इन जगहों पर चला अभियान

सफाई अभियान के दौरान नंगल भाखड़ा रेल मार्ग, चीफ ऑफिस क्षेत्र, लवर प्वायंट, लाल टंकी मार्ग, स्टाफ क्लब से अस्पताल मार्ग, वेटलेंड क्षेत्र आदि स्थानों पर कचरे को साफ करने के साथ-साथ लोगों को जागरूक करते हुए बताया गया कि सभी अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ व गंदगी से मुक्त बनाकर रखें। कार्यक्रम में बीबीएमबी के अधिकारियों में शामिल अधीक्षण अभियंता मोहम्मद सुलेमान, इंजीनियर पवन शर्मा, टाउनशिप के सीनियर एक्सीयन आरके सिंगला, पीएस कटारिया, वीके गर्ग, पावर विंग के इंजी. पवन शर्मा, अरविंद शर्मा, यशपाल सिंह, राजेश मोंगा, स्टेट एलोकेटिड इंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष यशपाल, बीबीएमबी कर्मचारी संघ के संजीव शर्मा, भाखड़ा मजदूर संघ के नरेश रैड, बीबीएमबी के स्पोर्ट्स अधिकारी बख्शीश सिंह, एसडीओ गुलशन राय शर्मा, सुखदेव सिंह मराड़ आदि सहित अन्य कई डिवीजनों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने श्रमदान के माध्यम से सफाई करके लोगों को जागरूक करने में सहयोग दिया।

दमकल विभाग ने किया जागरूक

बीबीएमबी के दमकल विभाग ने भी पहले की तरह स्वच्छता अभियान में जहा श्रमदान किया वहीं फायर अधिकारी पीडी भदोरिया ने अनाउंसमेंट करके जगह-जगह लोगों को यह बताया कि अपने आसपास के वातावरण को कचरा फेंक कर गंदा व बदसूरत न बनाएं। हाथों की सफाई रखने का महत्व भी बताते हुए उन्होंने कहा कि सही मायनों में स्वच्छता अभियान का फायदा हम सभी लोगों को है। इसलिए गंभीरता से सभी को सफाई व हरा भरा वातावरण बनाए रखने में सहयोग देना चाहिए। इसके लिए औरों को भी प्रेरित करना समय की सख्त जरुरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.