Move to Jagran APP

पांच करोड़ से नंगल शहर में स्वच्छता के लिए बनेंगे नाले

नंगल नगर कौंसिल की सोमवार को हुई बैठक में पांच करोड़ के प्रोजेक्टों को बहुसम्मति से मंजूरी दे दी गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 06:44 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 06:44 PM (IST)
पांच करोड़ से नंगल शहर में स्वच्छता के लिए बनेंगे नाले
पांच करोड़ से नंगल शहर में स्वच्छता के लिए बनेंगे नाले

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

नंगल नगर कौंसिल की सोमवार को हुई बैठक में पांच करोड़ के प्रोजेक्टों को बहुसम्मति से मंजूरी दे दी गई। कौंसिल के चेयरमैन संजय साहनी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पारित प्रस्तावों के अंतर्गत नया नंगल क्षेत्र के वार्ड नंबर 15 में पीएसीएल फैक्ट्री के पास बरसाती पानी की रोकथाम के लिए 1.18 करोड़ की रिटेनिंग वॉल, मोजोवाल क्षेत्र के पास पीएसीएल फैक्टरी की सीमा के साथ डाऊन स्ट्रीम पर रिटेनिंग वॉल के 1.16 करोड़ के प्रोजेक्ट सहित इंदिरा नगर में 66.87 लाख की लागत से नाले का निर्माण, शिवालिक एवेन्यू फेस वन ए व वन बी में 32.88 लाख की लागत से नालों की सफाई करवाने जैसे करीब 15 विकास प्रोजेक्टों को सहमति दी गई है।

शहर के वार्ड नंबर चार, पांच व छह में जाम पड़े नालों को साफ करने के लिए तैयार किए गए 24.42 लाख के वर्क प्लान को मंजूर किया गया है। शिवालिक एवेन्यू फेस वन-ए व वन-बी में नालों की सफाई के लिए 32.88 लाख, वार्ड नंबर 10 के मोहल्ला राज नगर में नाले से मलवा हटाने के लिए 7.80 लाख, वार्ड नंबर 12 व 13 के कथेड़ा, बरारी में सीवरेज डिस्पोजल प्रोजेक्ट के लिए 3.95 लाख, वार्ड नंबर 14 में नाला की सफाई के लिए 4.62 लाख, झाड़ बूटी साफ करने के लिए नंगल व नया नंगल के लिए तैयार किए गए 6.57 लाख के वर्क प्लान को सहमति प्रदान कर दी गई है। वार्ड नंबर एक के बरमला क्षेत्र में नए काज-वे के लिए 4.15 लाख, शिवालिक एवेन्यू फेस वन-ए व वन-बी में नालों की मरम्मत के लिए 10.30 लाख, खुले पड़े मेन होल को ढांपने के लिए 5.64 लाख, वार्ड नंबर एक के पुराने कुएं की डिसील्टिंग के लिए 2.32 लाख, वाटर सप्लाई के लिए डोजिंग पंप खरीद के लिए 2.76 लाख के प्रस्तावों को सहमति दी गई है।

शहर के वार्ड नंबर पांच के इंदिरा नगर में खुले नाले के लिए 66.87 लाख के प्रोजेक्ट को बैठक में मंजूरी दी जा चुकी है।

------------------

90 लाख से बनेगा 85 फीट ऊंचा क्लॉक टावर

नंगल शहर की खूबसूरती के मद्देनजर यहां वर्ष भर आने वाले पांच लाख से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करके शहर के आकर्षण को बढ़ाने के लिए नगर कौंसिल क्लॉक टावर बनाने जा रही है। करीब 85 फीट ऊंचे क्लॉक टावर को बनाने के लिए 90 लाख का खर्च आएगा। -------------------- --अब सफाई सेवक नहीं पकड़ा करेंगे बेसहारा जानवर

प्रस्ताव नंबर 10 के तहत शहर में बेसहारा जानवरों की समस्या के लिए तैयार प्रस्ताव के तहत बेसहारा जानवरों को पकड़ कर गोशालाओं में छोड़ने का काम ठेके पर देने के लिए 10 लाख के खर्चे के प्रावधान को सहमति व्यक्त की गई है। पहले यह कार्य सफाई सेवक किया करते थे, लेकिन सफाई आयोग पंजाब के चेयरमैन गेजा राम के आदेशों से अब यह कार्य सफाई सेवकों से नहीं बल्कि कांट्रेक्ट पर करवाया जाएगा।

----------------------

सभी पार्षद मौजूद थे बैठक में नगर कौंसिल की बैठक में नगर कौंसिल की वरिष्ठ उपप्रधान अनीता शर्मा सहित सभी पार्षद मौजूद थे। कांग्रेस के पार्षद एडवोकेट परमजीत सिंह पम्मा, विद्या सागर, सुरेंद्र पम्मा, अशोक पुरी, दीपक नंदा, सुनील शर्मा, सोनिया सैनी, वीना ऐरी, इंदु बाला, रोजी शर्मा, सरोज, मंजीत कौर मट्टू, रूपा रानी, सरोज बाला के अलावा भाजपा पार्षद राजेश चौधरी व रंजीत सिंह लक्की, आजाद पार्षदा मीनाक्षी बाली भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.