Move to Jagran APP

आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र में डीआरडीओ बनाए फील्ड अस्पताल

आनंदपुर साहिब से लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी ने कोरोना महामारी के मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार से डिफेंस रिसर्च एंड डवलपमेंट आर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) द्वारा पीएम केयर्स फंड के तहत एक फील्ड अस्पताल लोकसभा क्षेत्र आनंदपुर साहिब में बनाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 03:44 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 10:38 PM (IST)
आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र में डीआरडीओ बनाए फील्ड अस्पताल
आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र में डीआरडीओ बनाए फील्ड अस्पताल

संवाद सहयोगी, रूपनगर: आनंदपुर साहिब से लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी ने कोरोना महामारी के मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार से डिफेंस रिसर्च एंड डवलपमेंट आर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) द्वारा पीएम केयर्स फंड के तहत एक फील्ड अस्पताल लोकसभा क्षेत्र आनंदपुर साहिब में बनाने की मांग की है। उन्होंने केंद्र को पत्र लिख रूपनगर तथा नवांशहर के सिविल अस्पताल के लिए आक्सीजन प्लांट की मांग भी की है। इसके लिए उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन को अलग-अलग पत्र लिखे हैं। तिवारी ने पत्रों में स्पष्ट किया है कि उनके लोकसभा क्षेत्र में चार जिले साहिबजादा अजीत सिंह नगर मोहाली, रूपनगर, शहीद भगत सिंह नगर नवांशहर और होशियारपुर पड़ते हैं। इनमें ग्रामीण क्षेत्र ज्यादा हैं व 1800 से अधिक गांवों के अलावा, छोटे शहर व कस्बे भी हैं। सांसद ने कहा कि उन्हें पता चला है कि कोरोना महामारी के गंभीर हालातों से निपटने के लिए डीआरडीओ पीएम केयर्स फंड के अधीन देश के अलग-अलग हिस्सों में फील्ड अस्पताल बना रही है। इन अस्पतालों का दायरा 250 से 1000 बिस्तरों तक होता है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट अब देश के ग्रामीण हिस्सों की ओर भी बढ़ रहा है, जिसका सही अंदाजा लगाया जाना मुश्किल है। इन हालातों में उनके लोकसभा क्षेत्र में भी डीआरडीओ एक फील्ड अस्पताल बनाए। इसके अलावा उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखी चिट्ठी में रूपनगर और नवांशहर के सिविल अस्पताल में एक-एक आक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाने की अपील भी की है। इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा पीएम केयर्स फंड के तहत देश के अलग-अलग अस्पतालों में स्थापित किए जा रहे आक्सीजन प्लांट का जिक्र भी किया है। अरूण कुमार पुरी -------

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.