Move to Jagran APP

शरारती तत्वों ने तोड़ा महाराजा रणजीत सिंह का बुत

रूपनगर के एतिहासिक महाराजा रणजीत सिंह बाग में लगाया गया महाराजा रणजीत सिंह का बुत शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 06:32 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 06:32 PM (IST)
शरारती तत्वों ने तोड़ा महाराजा रणजीत सिंह का बुत
शरारती तत्वों ने तोड़ा महाराजा रणजीत सिंह का बुत

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के एतिहासिक महाराजा रणजीत सिंह बाग में लगाया गया महाराजा रणजीत सिंह का बुत शरारती तत्वों ने तोड़ दिया। शरारती तत्वों के इस कृत पर कड़ा नोटिस लेते हुए गुरमत विचार मंच ने बुत को खंडित करना पंजाब व पंजाबियत का अपमान करार दिया है।

loksabha election banner

अंग्रेज शासकों व महाराजा रणजीत सिंह में हुई विशेष भेंटवार्ता वाली याद को ताजा करते इस पार्क में लगाए गए घोड़े पर सवारी करते महाराजा रणजीत सिंह के बुत के खंडित करने की जानकारी जब गुरमत विचार मंच की टीम को लगी तो वह मौके पर पहुंची। मंच के महासचिव रणजीत सिंह पतियाला ने कहा कि किसी शरारती ने जानबूझकर घोड़े व महाराजा रणजीत सिंह के बुत की तोड़फोड़ की है जिससे लाखों रुपये का नुकसान होने के साथ साथ शेरे पंजाब महाराजा रणजीत सिंह का सत्कार व प्यार करने वाले लाखों पंजाबियों की भावनाएं भी आहत हुई हैं। उन्होंने बताया कि घोड़े पर सवार महाराजा रणजीत सिंह के हाथों में जो तीन फुट लंबी तलवार थी उसे तोड़ दिया गया है जबकि घोड़े की रकाबें व तलवार की म्यान भी तोड़ी गई है जोकि शर्मनाक है।

पतियाला ने कहा कि पुलिस प्रशासन की अनदेखी के कारण ऐतिहासिक पार्क शरारती तत्वों व प्रेमी जोड़ों का अड्डा बन चुका है जबकि पार्क में अकसर नशेड़ी भी देखे जा सकते हैं। इसके अलावा यह पार्क धरने, प्रदर्शनों व बैठकों का स्थल भी बन चुका है।

उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की कि लोगों की भावनाओं सहित इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए ऐसे तत्वों को सबक सिखाया जाए। उन्होंने प्रशासन से खंडित बुत को ठीक करवाने की मांग भी उठाई। उन्होंने जिला पुलिस प्रमुख से अपील की कि या तो इस पार्क में कोई पुलिस पोस्ट स्थापित की जाए अथवा पार्क के आसपास पुलिस की गश्त को बढ़ाया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मंच का प्रतिनिधिमंडल डीसी सोनाली गिरी से भी भेंट करेगा। इस मौके उनके साथ गुरविदर सिंह सीहोमाजरा तथा गुरप्रीत सिंह दुलचीमाजरा हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.