Move to Jagran APP

नंगल में दो दिन में खुलेंगे होटल, रेस्तरा व अन्य कारोबार

कोविड-19 के कारण पिछले करीब 50 दिन से बंद पड़े इलाके के बाजार व विभिन्न कारोबार के चलते शुरू हो चुकी बेरोजगारी व मजदूरों के पलायन के मद्देनजर शनिवार को पंजाब सरकार की तरफ से स्पीकर राणा केपी सिंह ने नंगल में हालात का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 04:06 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 04:06 PM (IST)
नंगल में दो दिन में खुलेंगे होटल, रेस्तरा व अन्य कारोबार
नंगल में दो दिन में खुलेंगे होटल, रेस्तरा व अन्य कारोबार

जागरण संवाददाता, नंगल : कोविड-19 के कारण पिछले करीब 50 दिन से बंद पड़े इलाके के बाजार व विभिन्न कारोबार के चलते शुरू हो चुकी बेरोजगारी व मजदूरों के पलायन के मद्देनजर शनिवार को पंजाब सरकार की तरफ से स्पीकर राणा केपी सिंह ने नंगल में हालात का जायजा लिया। बीबीएमबी के विश्राम गृह सतलुज सदन में प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में विस्तार से जानकारी हासिल करने के बाद स्पीकर ने कहा कि नंगल में सब्जी का कारोबार करने के लिए 60 रेहड़ियों को इजाजत देने, रेहड़ी फड़ी यूनियन का कारोबार शुरू करवाने के साथ-साथ होटल, फास्ट फूड, स्विग्गी जोमैटो जैसी कंपनियों को होम डिलीवरी करने की इजाजत देना व रेत बजरी से जुड़े कारोबार शुरू करने के लिए संबंधित लोगों तथा दुकानदारों से फीडबैक लिया गया है। इसके मद्देनजर दिशा निर्देश व नियम क्या होंगे इसके बारे में भी विस्तार से चर्चा करते हुए सभी दुकानदारों तथा अलग-अलग कारोबार से जुड़े लोगों को समझाया गया है। दो-तीन दिन के भीतर फैसला लेकर यह कारोबार शुरू करवा दिए जाएंगे।

loksabha election banner

बैठक में सरकारी गेहूं के वितरण में निष्पक्षता बनाए रखने के साथ ही यह आदेश भी जारी किए कि गेहूं वितरण के बाद लाभार्थियों की सूचिया तैयार की जाए तथा त्रुटियों को दूर करने की दिशा में तय समय में काम निपटाया जाए। कोई भी गरीब सस्ते व फ्री राशन से वंचित ना रहे। डिपो होल्डर के संबंध में मिली शिकायतों पर स्पीकर ने कहा कि लोग उन्हें शिकायत दें साथ ही यह भी तय करें कि डिपो का कारोबार जिस व्यक्ति को सुपुर्द करना है। इस दिशा में तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में भाखड़ा बाध के डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएल कंबोज, इंजी. मोहन सिंह, उप मुख्य लेखा अधिकारी केके कचोरिया, एसडीएम हरप्रीत सिंह अटवाल, तहसीलदार सुरेंद्र पाल, डीएसपी यूसी चावला, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर पवन कुमार, ब्लॉक काग्रेस प्रधान संजय साहनी पीआरटीसी के डायरेक्टर कमल देव जोशी, ईओ मनजिंदर सिंह, प्रदीप सोनी, रविंद्र दीवान, सुरेंद्र पम्मा, विजय कौशल, कृष्णा बैंस, प्रताप सैनी, टोनी सहगल आदि सहित काग्रेस पार्टी के पदाधिकारी तथा इलाके के दुकानदार व दिहाड़ीदार लोग भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.