Move to Jagran APP

सरकारी घरों की ही छतों में रिसाव

जागरण संवाददाता, नंगल : इलाके में गत शनिवार सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश ने जहां मौसम को खुशगवार बन

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 11:14 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 11:14 PM (IST)
सरकारी घरों की ही छतों में रिसाव
सरकारी घरों की ही छतों में रिसाव

जागरण संवाददाता, नंगल : इलाके में गत शनिवार सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश ने जहां मौसम को खुशगवार बना दिया है। वहीं शहर में सरकारी मकानों की हालत और ज्यादा बदतर बना दी है। बीबीएमबी के दर्जनों मकानों की छतों से पानी टपकना शुरू हो चुका है। शहर में कई जगहों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। सड़कों की हालत काफी बिगड़ चुकी है। यदि सोमवार को भी बारिश जारी रही तो हालात और भी ज्यादा खराब हो सकते हैं। बीबीएमबी के नंगल में डीएसडबलई, जी ब्लाक के अलावा अन्य कई ब्लाकों के मकानों की छतों से पानी टपकना शुरू हो चुका है। परिणामस्वरूप जर्जर मकानों में रह रहे कर्मचारियों की परेशानी बढ़ गई है। उधर बीबीएमबी ने भी बारिश जारी रहने के चलते मकानों की बिगड़ी हालत को सुधारने के मकसद से लोगों में सीमेंट बांटना शुरू कर दिया है ताकि लोग मकानों से टपक रहे पानी से बचाव कर सकें।

loksabha election banner

मरम्मत को दें रहे सीमेंट

टाऊनशिप के एडिशनल एसई मनविंदर सिंह ने बताया कि रविवार को एसडीओ गुलशन कुमार के साथ अन्य अधिकारियों राजेश कुमार, मनमोहन लाल, अजीत सिंह आदि ने बकायदा कर्मचारियों तक पहुंच कर शीघ्र इंतजाम के मद्देनजर सीमेंट का वितरण कर दिया है जिससे छतों की मरम्मत की जा सकेगी।

जल्द मिलेंगे नए मकान

बीबीएमबी ने नंगल में नए मकान बनाने का प्रोजेक्ट तैयार कर दिया है। 400 मकानों की रिग्रेडिंग तथा नए मकान बनाने के लिए 167 करोड़ का प्रोजेक्ट तैयार किया है जिसमें 56 करोड़ की धनराशि चालू वित्त वर्ष में खर्च की जाएगी, साथ ही तैयार हुए 100 मकान भी अक्तूबर माह तक कर्मचारियों में आबंटित कर दिए जाएंगे। कर्मचारियों के लिए बेहतर वातावरण तैयार करने की दिशा में अन्य कई तरह के प्रोजेक्ट भी तैयार किए जा चुके हैं।

बारिश से अनेकों समारोह प्रभावित

बारिश जारी रहने के चलते नंगल इलाके में कई समारोह प्रभावित हो चुके हैं। शादी समारोहों के साथ-साथ रविवार को कई जगहों पर धार्मिक कार्यक्रम प्रभावित हुए हैं। वहीं मेन मार्केट में शनिवार रात होने वाले भव्य भगवती जागरण का स्थान बदल कर शिव मंदिर में करना पड़ा। समीपवर्ती हिमाचल के भाखड़ा बांध क्षेत्र में कई जगहों पर भूस्खलन होने से यातायात प्रभावित हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.