Move to Jagran APP

जीआरपी ने सर्च अभियान चलाकर यात्रियों का सामान किया चेक

रूपनगर के रेलवे स्टेशन पर तैनात गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने मंगलवार सुबह अचानक सर्च अभियान शुरू किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 10:48 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 10:48 PM (IST)
जीआरपी ने सर्च अभियान चलाकर यात्रियों का सामान किया चेक
जीआरपी ने सर्च अभियान चलाकर यात्रियों का सामान किया चेक

संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर के रेलवे स्टेशन पर तैनात गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने मंगलवार सुबह अचानक सर्च अभियान शुरू किया। इसके तहत प्लेटफार्म पर गाड़ी के इंतजार में बैठे यात्रियों के सामान की जहां चेकिग की गई वहीं शंकित यात्रियों से उनके बारे जानकारी भी ली गई। इसके अलावा पुलिस पार्टी ने स्टेशन की पार्किंग में खड़ी कारों सहित दोपहिया वाहनों की चेकिग भी की गई। पुलिस टीम ने प्लेटफार्म पर शौचालयों के साथ प्रतीक्षा केंद्र, माल गोदाम वाले क्षेत्र तथा स्टेशन के डाकघर वाले क्षेत्र की भी चेकिग की गई। इस बारे पूछे जाने पर जीआरपी के इंचार्ज एएसआइ सुग्रीव चंद ने बताया कि छह जून तक चलने वाला घल्लूघारा मेला शुरू हो गया है, जिसके चलते हर स्टेशन पर तैनात जीआरपी को उच्चाधिकारियों द्वारा सतर्क रहने के साथ विशेष चैकिग करने तथा शंकित व्यक्ति से पूछताछ करने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि निर्देश मिलने के तुरंत बाद से ही चैकिग अभियान शुरू कर दिया गया है, जिसके तहत लोगों से कोविड नियमों के दायरे में रहते हुए सहयोग की अपील भी की जा रही है। इस मौके एएसआइ खेम सिंह सहित रविदर सिंह, अर्जुन के अलावा आरपीएफ के कुछ जवान भी मौजूद थे। घल्लूघारा सप्ताह को लेकर पुलिस चौकस, जगह-जगह नाकाबंदी की

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, रूपनगर: जिला पुलिस घल्लूघारा सप्ताह(ब्लू स्टार आपरेशन)को लेकर पूरी तरह से चौकस हो गई है। घल्लूघारा सप्ताह हर साल एक से छह जून तक मनाया जाता है। इसके तहत मंगलवार को जिले में कानून व्यवस्था को कायम बनाए रखने के लिए डीएसपी तलविदर सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने शहर के सभी प्रमुख बाजारों, बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर सुरक्षा के मद्देनजर जांच अभियान चलाया। इस मौके थाना सिटी के एसएचओ राजीव चौधरी ने भी अपनी पुलिस टीम के साथ शहर में जगह- जगह पर नाकाबंदी कर दी है। घल्लूघारा सप्ताह का कई हिदू संगठन विरोध करते हैं। इसलिए किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस व जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। डीएसपी तलविदर सिंह ने कहा कि पेट्रोलिग पार्टियां समय- समय पर एसएचओ की अगुवाई में पेट्रोलिग करेंगी। उन्होंने शहर निवासियों और हिदू संगठनों से अपील की कि शहर में अमन शांति व कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी पुलिस का पूरा सहयोग करें। अफवाहों पर विश्वास न करें और असामाजिक तत्वों के बारे में पुलिस को तुरंत जानकारी दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.