Move to Jagran APP

नए मतदाता जरूर करें मतदान: डीसी

जिलावासी 20 फरवरी को पंजाब विधानसभा के लिए होने वाले मतदान में अपने मताधिकार का प्रयोग हर हाल में करें।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 03:33 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 04:25 PM (IST)
नए मतदाता जरूर करें मतदान: डीसी
नए मतदाता जरूर करें मतदान: डीसी

संवाद सहयोगी, रूपनगर: जिलावासी 20 फरवरी को पंजाब विधानसभा के लिए होने वाले मतदान में अपने मताधिकार का प्रयोग हर हाल में करें। जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी रूपनगर सोनाली गिरी ने

loksabha election banner

बताया कि कोविड-19 के चलते जिला प्रशासन डिजिटल प्लेटफार्म तथा आफ लाइन माध्यम से भी वोट डालने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहा है। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भी इसका प्रसार करने के लिए राज्य चुनाव कमीशन की सहायता ली जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा युवा पीढ़ी विशेषकर पहली बार वोट डालने जा रहे विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए विद्यार्थियों में चुनाव संबंधी लेख लिखने, स्लोगन लिखने तथा पोस्टर मेकिग मुकाबले भी करवाए जा रहे हैं । पहली बार वोट डालने जा रहे विद्यार्थियों एवं युवाओं से अपील है कि वह अपने पारिवारिक मेंबरों के साथ साथ अन्य साथियों तथा उनके परिवारों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें। जिले के स्वीप दिव्यांगजन आइकन प्रोफेसर जतिदर कुमार सहित ट्रांसजेंडर आइकन महंत मन्ना तथा राइफल शूटर जैसमीन कौर भी मतदान करने के लिए लगातार प्रेरित कर रहे हैं। बूथ लेवल अफसर भी दिव्यांगों, 80 वर्ष से अधिक आयु वालों व ट्रांसजेंडर को वोट डालने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। चुनाव संबंधी अन्य किसी भी जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 1950 पर फोन किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.