Move to Jagran APP

किसान आंदोलन की सफलता के लिए अरदास की

गुरुद्वारा यादगार शहीदां हेमकुंट लंगर स्थान (माणेमाजरा) दिल्ली के सिघू बार्डर पर चल रहे किसान आंदोलन दौरान गुरुद्वारा साहिब के मुख्य सेवादार संत बाबा गुरमेल सिंह खालसा कई दिनों से लंगर की सेवा निभाने के साथ वहां धार्मिक दीवान सजाकर संगत को गुरु की वाणी से जोड़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 11:38 PM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 11:38 PM (IST)
किसान आंदोलन की सफलता के लिए अरदास की
किसान आंदोलन की सफलता के लिए अरदास की

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब: गुरुद्वारा यादगार शहीदां हेमकुंट लंगर स्थान (माणेमाजरा) दिल्ली के सिघू बार्डर पर चल रहे किसान आंदोलन दौरान गुरुद्वारा साहिब के मुख्य सेवादार संत बाबा गुरमेल सिंह खालसा कई दिनों से लंगर की सेवा निभाने के साथ वहां धार्मिक दीवान सजाकर संगत को गुरु की वाणी से जोड़ रहे हैं। भाई सुखजीत सिंह बोबी ने बताया कि लंगर के दौरान किसानों को लंगर समेत अन्य जरूरी वस्तुएं भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं। सुबह- शाम किसानों को गुरु की वाणी के साथ जोड़कर उनके आंदोलन की सफलता के लिए अरदास भी की जा रही है।

prime article banner

गांव जटाना से नौजवानों का तीसरा जत्था दिल्ली रवाना

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब: दिल्ली में चल रहे किसानों के संघर्ष में शामिल होने के लिए गांव जटाना से ब्लाक समिति मेंबर नंबरदार जसवीर सिंह जटाना के नेतृत्व में बहादुर सिंह, पंच गुरदेव सिंह, ठेकेदार मेहर सिंह, मास्टर दलजीत सिंह, इकबाल सिंह व बंटू जटाना आदि का तीसरा जत्था रवाना हुआ। इस मौके नंबरदार जटाना ने कहा कि केंद्र सरकार के धक्के के साथ किसानों पर थोपे गए खेती सुधार कानूनों को रद करवाने के लिए देश का पेट भरने वाला अन्नदाता अपने बच्चों, बुजुर्गों और माताओं के साथ ठंड में सड़कों पर बैठा है, लेकिन केंद्र सरकार इन्हें रद करने के बजाय कारपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने में लगी है। इस मौके पंच भुपिदर सिंह, बलविदर सिंह, परमजीत सिंह, पंच हरप्रीत सिंह, गुरदेव सिंह, हरजीत सिंह हैपी व मनु जटाना आदि उपस्थित थे। जिला स्तरीय धरने के लिए जमहूरी किसान सभा ने लामबंद किए लोग संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी: केंद्र सरकार के पास किए खेती सुधार कानूनों को रद न किए जाने के फैसले के बाद किसान संगठनों ने जिला हेडक्वार्टर पर धरने देने के तय किए गए कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को जमहूरी किसान सभा के नेताओं ने गांवों में बैठकें कर किसानों को उक्त धरने के लिए लामबंद किया। किसान नेता गुरनैब सिंह जेतेवाल ने बताया कि 14 दिसंबर को जिला हेडक्वार्टर पर दिए जाने वाले धरने को लेकरजमहूरी किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने गांव खेड़ी, नूरपुरबेदी, बिलपुर, सिंहपुर, रायपुर झज्ज और सैदपुर में किसानों और उनके परिवारों से बैठक की। इसके अलावा जत्थेबंदी की अगुआई में सैदपुर और बेईंहार गांवों से किसानों के दिल्ली में जारी आंदोलन में भाग लेने के लिए जत्थे को रवाना भी किया। इस मौके किसान नेताओं ने बताया कि गांवों के लोग बढ़ चढ़कर 14 दिसंबर के दिए जाने वाले धरने में भाग लेंगे। इस मौके छोटू राम, धर्मपाल टप्परियां, सुरेंद्र पन्नू, योगराज, बलवीर सिंह,अमरीक समीरोवाली व सुभाष राणा भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.