Move to Jagran APP

बारदाना न मिलने पर किसानों ने तीन घंटे किया ट्रैफिक जाम

श्री चमकौर साहिब की अनाज मंडी और इस अधीन बसी गुज्जरां बेला हाफिजाबाद और गग्गों मंडियों में बारदाना न मिलने पर आढ़तियों ने खरीद ठप करसरहिद नहर के पुल पर धरना देकर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 10:59 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 10:59 PM (IST)
बारदाना न मिलने पर किसानों ने तीन घंटे किया ट्रैफिक जाम
बारदाना न मिलने पर किसानों ने तीन घंटे किया ट्रैफिक जाम

संवाद सूत्र, श्री चमकौर साहिब: श्री चमकौर साहिब की अनाज मंडी और इस अधीन बसी गुज्जरां, बेला, हाफिजाबाद और गग्गों मंडियों में बारदाना न मिलने पर आढ़तियों ने खरीद ठप करसरहिद नहर के पुल पर धरना देकर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान नीलों - रूपनगर और बेला श्री चमकौर साहिब मार्ग पर किसानों ने तीन घंटे ट्रैफिक जाम भी कर दिया। एसडीएम के मौके पर बारदाना उपलब्ध करवाने के भरोसे के बाद किसानों ने धरना खत्म किया। धरने में आढ़ती एसोसिएशन जिला रूपनगर श्री चमकौर साहिब के प्रधान मेजर सिंह मांगट ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार पंजाब में एक साजिश के अंतर्गत आढ़तियों और किसानों को परेशान कर रही है। बारदाना एक ऐसी जरूरी वस्तु है, जिसके बिना खरीद संभव ही नहीं हो सकती और सरकार ने बारदाने का प्रबंध किए बिना खरीद शुरू कर दी। मंडियों में लगीं गेहूं की ढेरियां सरकार के प्रबंधों की पोल खोल रही हैं। इस मौके जिदू खोखर, आढ़ती एसोसिएशन श्री चमकौर साहब के प्रधान नैब सिंह ओइंद, मनजीत सिंह कंग, लखवीर सिंह हाफिजाबाद, किसान नेता गुरिदर रुड़की, धरमिदर सिंह भंगू ने कहा कि राज्य का किसान केंद्र और राज्य सरकार के मंसूबों को कभी भी कामयाब नहीं होने देगा। धरने में पहुंचे आप के प्रांतीय नेता स्वर्ण सिंह सैंपला ने कहा कि सरकारें मजबूर हैं, क्योंकि जो बारदाने में गेहूं भरी जानी है और उस बारदाने पर कारोपोरेट घरानों के मुखिय की फोटो लगी हुई हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार यह कभी भी नहीं चाहती कि पंजाब और पंजाब के लोग खुशहाल हों। इस मौके सुरिदर सिंह सैनी प्रधान बेला, आढ़ती मनजीत सिंह कंग, अमरीक सिंह सैदपुर, केहर सिंह दुग्गरी, जतिदर सिंह गोगी, नंबरदार रणजीत सिंह कोटली, हरनाम सिंह कीड़ी अफगाना, गुरचरन सिंह माणेमाजरा, जस्सा गधराम, प्रगट सिंह बरसालपुर ब्लाक प्रधान भाकियू (कादियां) व जसवीर सिंह जिला उप प्रधान (कादियां) भी मौजूद थे। कीरतपुर साहिब में 24505 क्विंटल गेहूं की खरीद पूरी संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब: दाना मंडी कीरतपुर साहिब में गेहूं की चल रही खरीद का जायजा लेने के लिए जिला मुख्य कृषि अफसर अवतार सिंह ने दौरा किया। उन्होंने गेहूं की हो रही तुलाई को भी चेक कर प्रबंधों पर संतुष्टि जाहिर की। इस मौके पर मार्केट कमेटी आनंदपुर साहिब के लेखाकार वरयाम सिंह घट्टीवाल ने बताया कि अब तक मंडी में 24505 क्विंटल गेहूं की खरीद हो चुकी है। इसमें मार्कफेड ने 14964 क्विंटल और एफसीआइ ने 9541 क्विंटल गेहूं की खरीद की है। 10500 बोरियों की मार्कफेड व 6000 बोरियों की एफसीआइ ने लिफ्टिंग की है। इस मौके पर आढ़ती राजेश भल्ला, धर्मपाल कड़वा, प्रितपाल सिंह कूनर व राधे श्याम अग्रवाल भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.