Move to Jagran APP

बीबीएमबी कॉलोनी से पकड़े आठ बेसहारा जानवर

शहर में जगह-जगह घूम रहे बेसहारा जानवरों की वजह से हो रही परेशानी को खत्म करने के लिए नंगल नगर कौंसिल का जानवर पकड़ो अभियानशुक्रवार को भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 05:58 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 05:58 PM (IST)
बीबीएमबी कॉलोनी से पकड़े आठ बेसहारा जानवर
बीबीएमबी कॉलोनी से पकड़े आठ बेसहारा जानवर

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर में जगह-जगह घूम रहे बेसहारा जानवरों की वजह से हो रही परेशानी को खत्म करने के लिए नंगल नगर कौंसिल का जानवर पकड़ो अभियानशुक्रवार को भी जारी रहा। बीबीएमबी कॉलोनी में जानवरों को पकड़ने के लिए आज नगर कौंसिल के तीन सेनेटरी इंस्पेक्टरों की टीम में शामिल करीब दर्जन भर कर्मचारियों ने कालोनी के मकानों के आगे घूम रहे गाय, बैलों को पकड़ने के लिए दिन भर प्रयास जारी रखे।

loksabha election banner

सेनेटरी इंस्पेक्टर मुकेश शर्मा, मदन लाल तथा बलविंदर सिंह ने बताया कि नगर कौंसिल के ईओ मनजिंदर सिंह के आदेशों से ही आज अभियान को जारी रखकर आठ गाय और साड पकड़े गए हैं। इनमें से ज्यादातर ऐसे पशु हैं जो अक्सर लोगों को मारने के लिए दौड़ा करते थे। उन्होंने बताया कि अभियान को आगे भी जारी रखा जाएगा। शहर वासी जागरूक होकर शहर की सुंदरता को बनाए रखने में सहयोग दें। कोई भी नागरिक अपने घरों में नियमों के विरुद्ध जानवरों को ना पाले व ना ही दूध दोहने के बाद जानवरों को शहर में खुला छोड़े। ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की दिशा में भी नगर कौंसिल ने तैयारी शुरू कर दी है। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि यदि कोई भी अपने घरेलू जानवरों को खुले में छोड़ता है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। गोविंद गोधाम गोशाला में छोड़े पशु

नगर कौंसिल की ओर से पकड़े गए जानवरों को गोविंद गोधाम गोशाला में पहुंचाया गया है। जल्द ही एक ऐसा वाहन कौंसिल के पास आ रहा है जिससे जानवर पकड़ने का कार्य और तेज हो जाएगा।

सुभाष शर्मा, जागरण संवाददाता, नंगल।

4 सितंबर, 2020


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.