Move to Jagran APP

कृषि आर्डिनेंस के विरोध में सिर पर काले कपड़े बांध किया प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन कादियां की ओर से शुक्रवार को केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में सिर पर काले कपड़े रोष मार्च निकाल प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 03:25 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 05:54 PM (IST)
कृषि आर्डिनेंस के विरोध में सिर पर काले कपड़े बांध किया प्रदर्शन
कृषि आर्डिनेंस के विरोध में सिर पर काले कपड़े बांध किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रूपनगर : भारतीय किसान यूनियन कादियां की ओर से शुक्रवार को केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में सिर पर काले कपड़े रोष मार्च निकाल प्रदर्शन किया गया। इस मौके यूनियन अध्यक्ष गुरनाम सिंह ने कहा कि कोविड-19 की आड़ में सरकार किसान विरोधी व जन विरोधी काले कानून लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि कृषि संशोधन आर्डिनेंस लाते हुए किसानों की सही व जायज मांगों की अनदेखी की जा रही है, जबकि आर्डिनेंस का असर फसलों की एमएसपी पर पड़ेगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इसके लागू होने से प्राइवेट व्यापारियों द्वारा किसानों की लूट की जाएगी तथा प्राइवेट व्यापारी फसलों का अपनी मर्जी का मूल्य लगाना शुरू कर देंगे। उन्होंने रोष जताते कहा कि जब किसानों को सही मूल्य नहीं मिलेगा तो स्वभाविक रूप से किसान आत्महत्या करने को ही मजबूर हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा बिजली बिल 2020 की आड़ में केंद्र सरकार सभी राज्यों के बिजली प्रबंध अपने हाथों में लेने की तैयारी कर रही है जिसके बाद सारे प्रबंध प्राइवेट सेक्टर को सौंपे जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो सबसे ज्यादा धक्का किसानों को होगा जबकि डीजल व पैट्रोल की कीमतों ने पहले ही किसानों के साथ साथ आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय किसान यूनियन कादियां की तरफ से केंद्र सरकार की गलत नितियों के विरोध में संघर्ष लगातार जारी रखा जाएगा। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि किसान व जन विरोधी फैसलों को रद करते हुए आम जनता व किसानों को राहत प्रदान की जाए। इस मौके उनके साथ रूपिदर सिंह रूपा व गुरमिदर सिंह विशेष रूप से हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.