Move to Jagran APP

ट्रायल के तौर पर 10 दिन परखेंगे डिवाइडर, बाइक पर आकर चेक करूंगा अवैध कब्जे

डिवाइडर बनाने को लेकर चल रहे तनाव के मद्देनजर डिप्टी कमिशनर ने रविवार को शहर का दौरा किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 10:50 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 06:15 AM (IST)
ट्रायल के तौर पर 10 दिन परखेंगे डिवाइडर, बाइक पर आकर चेक करूंगा अवैध कब्जे
ट्रायल के तौर पर 10 दिन परखेंगे डिवाइडर, बाइक पर आकर चेक करूंगा अवैध कब्जे

जागरण टीम, नूरपुरबेदी: नूरपुरबेदी शहर में डिवाइडर बनाने को लेकर चल रहे तनाव के मद्देनजर डिप्टी कमिशनर रूपनगर डॉ. सुमीत जारंगल ने रविवार को शहर का दौरा किया। उन्होंने इसका विरोध कर रहे दुकानदारों और डिवाइडर बनाने के पक्ष में डटी ग्राम पंचायत व विभिन्न संगठनों के नुमाइंदों से बैठक कर सुझाव लिए।

loksabha election banner

दुकानदारों ने डीसी को बतासा कि डिवाइडर बनाने के साथ जहां ट्रैफिक की समस्या पैदा होगी, वहीं हादसों में भी वृद्धि होगी। इसके अलावा उनका कारोबार भी प्रभावित होगा। इसके जवाब में डीसी ने कहा कि डिवाइडर बनाना जरूरी है। इससे जहां हादसों पर रोक लगेगी, वहीं ट्रैफिक समस्या का भी समाधान होगा। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट विभाग के जारी पत्र के अनुसार डिवाइडर बनाए जाने जरूरी है। उन्होंने कहा कि अगर आपको डिवाइडर बनने से हादसों का डर है, तो 10 दिन तक इसका ट्रायल किया जाएगा। इसके बाद डीसी के इस सुझाव से दुकानदार सहमत हो गए, जिस पर उन्होंने मौके पर मौजूद लोक निर्माण विभाग के एक्सइएन विशाल गुप्ता को डिवाइडर बनाने के अदेश जारी किए। वहीं अवैध कब्जों के सवाल पर डीसी ने कहा कि वह किसी भी दिन साइकिल या बाइक पर आकर शहर का दौरा करेंगे। जो भी अवैध कब्जा करते हुए मिलेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल यहां डिवाइडर का मसला है , तो आप लोग अवैध कब्जों के खिलाफ पंचायत में शिकायत करें । इस दौरान रिकू चड्ढा राजेश कुमार, नरिदर बग्गा व भारत भूषण आदि दुकानदार उपस्थित थे। वहीं दूसरे पक्ष में सरपंच मनजीत कौर, नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष मास्टर जगन नाथ भंडारी व इलाका सघर्ष कमेटी के अध्यक्ष मास्टर गुरनैब सिंह सहित लोक इंसाफ पार्टी के नेता जोरावर सिंह ने कहा कि लोग पार्टीबाजी से उपर उठकर डिवाइडर बनाने में सहयोग दें। उन्होंने डीसी के निर्णय पर सहमति जताते हुए कहा कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। पुलिस बल ने संभाला मोर्चा वहीं घ्रटनाक्रम को देखते हुए किसी भी तरह का तनाव पैदा होने के डर से जिला प्रशासन ने कलवां, हरीपुर, नूरपुरबेदी, कीरतपुर साहिब,आनंदपुर साहिब और नंगल थाने से बड़ी संख्या में यहां पुलिस बल तैनात किए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.