Move to Jagran APP

खनन कारोबार से ठेकदारी सिस्टम खत्म करने के फैसले से खुशी

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा खनन के कारोबार में से ठेकेदारों को बाहर करने संबंधी बयान का क्रशर मालिकों ने स्वागत किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 03:08 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 03:08 PM (IST)
खनन कारोबार से ठेकदारी सिस्टम खत्म करने के फैसले से खुशी
खनन कारोबार से ठेकदारी सिस्टम खत्म करने के फैसले से खुशी

संवाद सूत्र, घनौली: मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा खनन के कारोबार में से ठेकेदारों को बाहर करने संबंधी बयान का क्रशर मालिकों ने स्वागत किया है। क्रशर एसोसिएशन जिला रूपनगर के भरतगढ़ और नंगल सरसा जोन ने इस पर लड्डू बांटकर खुशी मनाई। एसोसिएशन के जिला सचिव परमजीत सिंह बेली के अलावा जत्थेबंदी के अन्य मेंबर हरभजन सिंह सरपंच कोटबाला, गुरमीत सिंह पूर्व सरपंच आसपुर, तजिदरपाल सिंह, रतन सिंह, चरजनीत सिंह रिकू लंगर सरसा और अन्य क्रशर मालिकों ने बताया कि कांग्रेस सरकार ने चुनाव से पहले लोगों को सस्ता रेत बजरी मुहैया करवाने का दावा किया था। इसके बाद भी पिछले साढ़े चार साल के दौरान रेत की खड्डों का ठेका लेने वाले ठेकेदारों ने रायलटी के रेट में कई गुना बढ़ोतरी कर दी थी। इस कारण रेत व बजरी की कीमतें आसमान छूने लग पड़ी हैं। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने खनन कारोबार में से ठेकेदारी सिस्टम को खत्म करने का एलान किया है। अगर यह एलान अमली रूप में लागू होता है, तो जहां सरकार को करोड़ों रुपये का राजस्व एकत्र होगा, वहीं जमीन मालिकों, क्रशर मालिकों और पंजाब की आम जनता को भी काफी फायदा मिलेगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.