रूपनगर में सबसे ज्यादा लोग आयोग से कर रहे शिकायतें

रूपनगर की जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी सोनाली गिरी ने कहा कि विधानसभा चुनाव निष्पक्ष निर्विघ्न शांतिपूर्वक तथा स्वतंत्र ढंग से करवाने के लिए जिला प्रशासन जहां पूरी तरह से वचनबद्ध है। चुनाव कमीशन के द्वारा हेल्पलाइन नंबर 1950 जारी करने के साथ-साथ सी विजिल एप भी जारी की गई है ताकि कोई भी व्यक्ति चुनाव से संबंधित कोई भी शिकायत किसी भी वक्त कर सके।

JagranPublish: Thu, 27 Jan 2022 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 06:01 PM (IST)
रूपनगर में सबसे ज्यादा लोग आयोग से कर रहे शिकायतें

संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर की जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी सोनाली गिरी ने कहा कि विधानसभा चुनाव निष्पक्ष, निर्विघ्न, शांतिपूर्वक तथा स्वतंत्र ढंग से करवाने के लिए जिला प्रशासन जहां पूरी तरह से वचनबद्ध है। चुनाव कमीशन के द्वारा हेल्पलाइन नंबर 1950 जारी करने के साथ-साथ सी विजिल एप भी जारी की गई है ताकि कोई भी व्यक्ति चुनाव से संबंधित कोई भी शिकायत किसी भी वक्त कर सके।

उन्होंने बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने से लेकर अभी तक सी विजिल पर कुल 72 शिकायतें प्राप्त हो चुकी हैं। इसका निपटारा शिकायत प्राप्त होने के 100 मिनट के भीतर करना लाजमी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि अब तक जो 72 शिकायतें प्राप्त हुई हैं उनमें से पांच शिकायतों को रद्द किया गया है क्योंकि यह शिकायतें चुनाव प्रक्रिया से संबंधित नहीं थीं। जबकि शेष 67 शिकायतों में से 63 शिकायतें रूपनगर हलके की थी, तीन शिकायतें हलका आनंदपुर साहिब की तथा एक शिकायत हलका चमकौर साहिब से संबंधित थी तथा इन शिकायतों का निपटारा करने के लिए संबंधित रिटरनिग अफसरों को भेज दिया गया है। उन्होंने जिला वासियों से अपील की कि वे अपने फोन पर सीविजिल एप हर हाल में डाउनलोड करें ताकि आदर्श चुनाव आचार संहिता का उलंघन करने वालों की शिकायत की जा सके। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि अगर कोई शरारती तत्व किसी को गुमराह करने की कोशिश करता है या कोई डराने की कोशिश करता है व लालच देता है तो उस बारे कोई भी व्यक्ति किसी भी वक्त हैल्पलाइन नंबर 1950 पर शिकायत कर सकता है।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept