Move to Jagran APP

बाद में पछताने से पहले ही सोचकर करें मतदान

पंजाब में विधानसभा चुनाव 20 फरवरी को होने जा रहे हैं जिनको लेकर विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने वोटरों को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करने का अभियान शुरू किया हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 04:03 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 04:25 PM (IST)
बाद में पछताने से पहले ही सोचकर करें मतदान
बाद में पछताने से पहले ही सोचकर करें मतदान

संवाद सहयोगी, रूपनगर: पंजाब में विधानसभा चुनाव 20 फरवरी को होने जा रहे हैं, जिनको लेकर विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने वोटरों को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करने का अभियान शुरू किया हुआ है। इधर दैनिक जागरण ने लोकतंत्र की मजबूती को लेकर आम लोगों को अपने मताधिकार का हर हाल में प्रयोग करने के प्रेरित करने का अभियान शुरू किया हुआ है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग बिना किसी दबाव तथा बिना किसी लालच वोट डालें।

loksabha election banner

पढ़े लिखे नेता का करें चुनाव नेता ऐसा चुनें जो पढ़ा-लिखा व लोगों की जरूरतों को समझने वाला हो। वोट देना जरूरी है लेकिन वोट के सही हकदार की पहचान करना उससे भी अधिक महत्वपूर्ण है। भ्रष्टाचार मुक्त शासन समय की बड़ी मांग है। इसलिए हर वोटर को सही नेता का चयन करना जरूरी है।

पीके उप्पल, एडवोकेट। सही नेता का करें चुनाव

पांच साल बाद हर वोटर को समय मिलता है कि वो अपने हलके के विकास योग्य नेता का चयन करे इसलिए वोट जरूर डालें तथा सही को चुनें। चुनाव के वक्त हर पार्टी एवं नेता खुद को जनता का सेवक बताते हुए वोट मांग करता है लेकिन हर वोटर को यह तय करना जरूरी है कि वोट का सही हकदार कौन है।

चरणजीत सिंह रूबी, समाज सेवी समस्याओं से दिलाई जाए निजात कोरोना काल से लेकर वर्तमान तक हर वर्ग को काफी नुकसान झेलना पड़ा है, जरूरत ऐसी सरकार की है जो इन समस्याओं से निजात दिला सके। मेरी सभी से अपील है कि मताधिकार का प्रयोग जरूर करें लेकिन वोट बिना किसी लालच सही व योग्य को ही डालें।

बलबीर चंद अग्रवाल, व्यापारी। बिना लालच के करें मतदान

मुझे गर्व है कि मैं अपनी वोट के माध्यम से लोकतंत्र का हिस्सा बनने जा रही हूं तथा इस बात की खुशी भी है मैं उस नेता को वोट डालने के लिए आजाद हूं , जो मेरी नजर में समाज को समर्पित है। मेरी युवा वोटरों से अपील है कि वोट का प्रयोग अधिकार समझते हुए करे तथा सही प्रतिनिधि को चुने बस यह ध्यान रहे हमें किसी लालच व दबाव में वोट नहीं डालना।

बनीता रानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.