Move to Jagran APP

बीएसपी ने की काग्रेस सरकार को भंग करने की माग

बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को नंगल में रोष प्रदर्शन करते हुए पंजाब में जहरीली शराब से हुई मौतों के लिए पंजाब सरकार को जिम्मेदार बताया और सब डिवीजन परिसर में राज्यपाल के नाम तहसीलदार सुरेंद्र पाल को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 06:34 PM (IST)
बीएसपी ने की काग्रेस सरकार को भंग करने की माग
बीएसपी ने की काग्रेस सरकार को भंग करने की माग

जागरण संवाददाता, नंगल : बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को नंगल में रोष प्रदर्शन करते हुए पंजाब में जहरीली शराब से हुई मौतों के लिए पंजाब सरकार को जिम्मेदार बताया और सब डिवीजन परिसर में राज्यपाल के नाम तहसीलदार सुरेंद्र पाल को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

इस दौरान हलका इंचार्ज भाग सिंह, चरणजीत सिंह व अन्य पदाधिकारियों जगतार सिंह, सुरेश कुमार, दर्शन सिंह, बिकानु राम आदि ने कहा कि 100 से अधिक लोगों की जहरीली शराब के कारण जान चली गई है। उन्होंने राज्यपाल से जल्द पंजाब सरकार को भंग करने की माग की। उन्होंने कहा कि पंजाब के सिर पर 2. 50 लाख करोड़ का कर्ज हो चुका है। हालात ऐसे हैं कि बेरोजगारी का समाधान होता नजर नहीं आ रहा है। एससी बीसी वर्ग की सुविधाओं को अनदेखा किया जा रहा है। मेनिफेस्टो के अनुसार साढ़े तीन साल बीत जाने के बाद भी खाली पड़े लाखों पदों को भरने के लिए घर-घर रोजगार देने का वादा भी पूरा करने में पंजाब सरकार असफल सिद्ध हुई है।

उन्होंने कहा कि पंचायती शामलात जमीनों में से दलितों के हिस्से की 33 फीसदी जमीन अनुसूचित जाति के लोगों को ना देकर सरकार पुलिस व प्रशासन के सहयोग से धक्केशायी करती आ रही है। यह भी माग उठाई गई है कि पंजाब में लाखों बेरोजगार नौजवानों को विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों पर जल्द नौकरी दी जाए। पंजाब के मजदूरों व किसानों का कर्जा माफ करने व डीजल व पेट्रोल पर लग रहे पंजाब सरकार के टैक्सों को कम करके राहत दिलाने की माग की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.