Move to Jagran APP

बसपा की सरकार बनी तो पंजाब में धान की खेती करवाएंगे बंद : गढ़ी

बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के 87 के जन्मदिन को समर्पित गांव पैतृक गांव ख्वासपुरा में बेगमपुरा पातशाही रैली के दौरान पंजाब प्रधान जसबीर सिंह गढ़ी ने कहा कि पंजाब में बसपा की सत्ता आई तो पंजाब के पानी को बचाने के लिए धान की खेती नहीं होने दी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 05:45 AM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 05:45 AM (IST)
बसपा की सरकार बनी तो पंजाब में धान की खेती करवाएंगे बंद : गढ़ी
बसपा की सरकार बनी तो पंजाब में धान की खेती करवाएंगे बंद : गढ़ी

जागरण संवाददाता, रूपनगर: बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के 87 के जन्मदिन को समर्पित गांव पैतृक गांव ख्वासपुरा में बेगमपुरा पातशाही रैली के दौरान पंजाब प्रधान जसबीर सिंह गढ़ी ने कहा कि पंजाब में बसपा की सत्ता आई, तो पंजाब के पानी को बचाने के लिए धान की खेती नहीं होने दी जाएगी। सत्ता में आने के 24 घंटे बाद ही धान की खेती न करने की नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी। इसमें किसानों को विकल्प के तौर पर एमएसपी देंगे। उन्होंने कहा कि धान की फसल लगाने से पंजाब का भू जलस्तर गिर गया है। इससे पंजाब डार्क जोन में चला गया है। इसके अलावा सभी तरह के मजदूरों के लिए बसपा मसीहा बनकर काम करेगी। गढ़ी ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की रीढ़ की हड्डी पर बसपा का हाथी चढ़ाया जाएगा। गढ़ी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पंजाब में भाजपा को छोड़कर किसी भी पार्टी से समझौता किया जा सकता है। इस मौके पर कांशीराम की बहन कुलवंत कौर को उन्होंने सम्मानित भी किया । न मास्क पहने थे और न शारीरिक दूरी के नियम माने जागरण संवाददाता, रूपनगर: एक तरफ कोरोना का प्रभाव बढ़ रहा है और रूपनगर के ख्वासपुरा में बहुजन समाज पार्टी ने राज्य स्तरीय रैली की। इस रैली में न तो लोगों ने मास्क पहने हुए थे और न ही फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन किया। ऊपर से जब रैली में कुर्सियां भर गईं, तो प्रबंधकों ने दूसरे जिलों से आने वाले लोगों को मंच के पास खाली जगह में जमीन पर बिछी दरी पर बैठा दिया। बेशक प्रबंधक ये कहते रहे कि रैली में शामिल होने वाले लोगों को मास्क पहनने सहित फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करने के लिए कहा था, लेकिन रैली में शामिल होने वाले लोगों की भीड़ देखकर ऐसा नहीं लगा। रैली में एक अनुमान के मुताबिक 10 हजार के आसपास लोग शामिल हुए। रैली में पहुंचे लोगों को बांधे रखने के लिए गीत संगीत का स्टेज भी लगाया गया था। इसमें गायकों ने केंद्र , पंजाब सरकार को कटघरे में खड़े कर तीखी टिप्पणियों वाले गीत प्रस्तुत किए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.