Move to Jagran APP

भाजपा-अकाली गठबंधन को झटका, गोरा कंग कांग्रेस में

भाजपा-अकाली गठबंधन को कांग्रेस पार्टी ने शनिवार एक और झटका दे दिया है। शिअद चंडीगढ़ के पूर्व अध्यक्ष जगजीत ¨सह कंग उर्फ गोरा कंग कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

By Edited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 09:03 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 12:02 PM (IST)
भाजपा-अकाली गठबंधन को झटका, गोरा कंग कांग्रेस में
भाजपा-अकाली गठबंधन को झटका, गोरा कंग कांग्रेस में

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : भाजपा-अकाली गठबंधन को कांग्रेस पार्टी ने शनिवार एक और झटका दे दिया है। शिअद चंडीगढ़ के पूर्व अध्यक्ष जगजीत ¨सह कंग उर्फ गोरा कंग कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस भवन में आयोजित पेंडू सम्मेलन में कंग को उनके भाई जगमोहन कंग, पंजाब के कैबिनट मंत्री बलबीर ¨सह सिद्धू, पवन बंसल और कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा की मौजूदगी में शामिल करवाया गया। मालूम हो कि भाजपा में टिकट की घोषणा में देरी होने का फायदा कांग्रेस उठा रही है। गोरा कंग के भाई जगमोहन कंग पंजाब में पूर्व कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। शिअद में जितना रहा, वह काला समय कांग्रेस में शामिल होने के बाद जगजीत ¨सह कंग ने भाजपा-अकाली गठबंधन पर जमकर आरोप लगाए। उन्होंने कहा जितना भी समय वह अकाली दल में रहे, वह काला था। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरुद्वारा साहिब में चल रहे कीर्तन की बेअदबी कर चुके हैं। पिछले साल जब अमित शाह शहर में आए, तो सेक्टर-34 के गुरुद्वारा साहिब में कीर्तन को बीच में रुकवाकर शाह को सिरोपा देने का दबाव बनाया गया। क्या शाह पूरा कीर्तन नहीं सुन सकते थे।

loksabha election banner

जो खेर का, वह हमारा नहीं हो सकता

मालूम हो कि साल 2012 में कंग कांग्रेस छोड़कर अकाली दल में शामिल हुए थे। कंग का कहना है कि भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन चाय पर चर्चा कर रहे हैं, लेकिन पिछले पांच साल में उन्होंने कभी भी किसी को न तो चाय पिलाई और न ही किसी की पी। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने सांसद किरण खेर की मदद की, उस समय टंडन की ओर से उन्हें कहा गया कि जो खेर के साथ वह उनके साथ नहीं हो सकता।

गुमराह हो गया था गोरा, अब वापसी हुई : जगमोहन

जगमोहन कंग ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि उनका भाई गोरा वापस कांग्रेस में आ गया है। उन्होंने पवन बंसल की जमकर तारीफ की। कहा कि उनका छोटा भाई गोरा गुमराह हो गया था, वह बचपन से ही जिद्दी है। इसलिए वह गोरा कंग को कांग्रेस में आने की बधाई देते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि कुछ गलतफहमी के कारण कंग कांग्रेस परिवार छोड़ गए थे। पहले जैसा ही सम्मान पार्टी में मिलेगा।

होटल को तुड़वाकर कम्युनिटी सेंटर बनाने के लिए कहा खेर ने

पेंडू सम्मेलन के आयोजक एवं जिला अध्यक्ष गुरप्रीत ¨सह हैप्पी ने कहा कि जब से किरण खेर शहर की सांसद बनी हैं, तब से गांवों के काम नहीं हो रहे हैं। खेर ने दड़वा में बने उनके होटल में कहा कि उसे तोड़कर वहां पर कम्युनिटी सेंटर बनाया जाएगा। ऐसे में इस बार भाजपा को गांवों से मतों की लीड नहीं लेने देनी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.