Move to Jagran APP

तिवारी  के परिवार बारे आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने का आरोपित न्यायिक हिरासत में

पनगर श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार मनीष तिवारी और उनके परिवार के खिलाफ सोशल मीडिया पर झूठा और आपत्तिजनक प्रचार करने के आरोपित नंगल निवासी जिला भाजपा उपाध्यक्ष नरेश चावला को शनिवार को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 May 2019 04:22 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 04:22 PM (IST)
तिवारी  के परिवार  बारे आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने का आरोपित न्यायिक हिरासत में
तिवारी  के परिवार बारे आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने का आरोपित न्यायिक हिरासत में

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार मनीष तिवारी और उनके परिवार के खिलाफ सोशल मीडिया पर झूठा और आपत्तिजनक प्रचार करने के आरोपित नंगल निवासी जिला भाजपा उपाध्यक्ष नरेश चावला को शनिवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इधर, पेशी के दौरान जब आरोपित को पुलिस पार्टी कोर्ट लेकर जा रही थी, तो भाजपा जिला प्रधान जतिदर सिंह अठवाल की अगुवाई में भाजपा नेताओं ने कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस झूठे पर्चे रद्दकरो, कांग्रेस मुर्दाबाद और भाजपा अकाली दल जिदाबाद के नारे भाजपाइयों ने लगाए। बता दें कि थाना सिटी रूपनगर पुलिस ने थाना सिटी रूपनगर में अज्ञात आरोपित के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने और मानहानि के आरोप आइपीसी की धारा 295ए और 500  के तहत केस दर्ज किया था।  वहीं भाजपा जिला प्रधान जतिदर सिंह अठवाल, प्रदेश सचिव डॉ.परमिदर शर्मा, नगर कौंसिल नंगल के पूर्व प्रधान राजेश चौधरी, पूर्व प्रदेश सचिव विजय पुरी, एडवोकेट रमित केहर व मंडल प्रधान राजेश्वर जैन ने कहा कि कांग्रेस सरकार पुलिस के बल पर भाजपा के साथ धक्का कर रही है। भाजपा नेता नरेश कुमार चावला के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में एफआइआर दर्ज करके तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि हिमाचल के पूर्व विधायक नीरज भारती पर भी धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में केस दर्ज किया गया था, लेकिन उसे गिरफ्तार अभी तक नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि नरेश कुमार चावला ने एक वीडियो क्लिप को आगे फॉरवर्ड किया है और उसे संगीन आरोपों तले गिरफ्तार किया गया है। ये है शिकायत तिवारी के चुनाव प्रचार करी कमान संभालने वाले दीवान ने चुनाव आयोग को भेजी शिकायत में कहा था कि हमें आशंका है कि श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही मुख्य विरोधी राजनीतिक पार्टियों के इशारे पर श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र से  कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी की छवि खराब करने के लिए झूठी क्लिप वायरल की गई है। वीडियो में दिखाया गया था कि मनीष तिवारी के पिता स्वर्गीय प्रो वीएन तिवारी दिल्ली में सिख विरोधी दंगों में शामिल थे और सिखों को जलाने के लिए उनके पेट्रोल पंप से पेट्रोल सप्लाई किया गया था, जबकि उनके पिता को आतंकवादियों ने दंगों से छह महीने पहले तीन अप्रैल, 1984 को कत्ल कर दिया था और उनके और उनके परिवार के पास कभी भी देश में कहीं पर भी पैट्रोल पंप नहीं रहा। आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेजा रूपनगर की अदालत में नरेश कुमार को पेश किया गया। जहां अदालत ने आरोपित नरेश कुमार चावला को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अदालत में आरोपित के वकीलों ने जमानत याचिका दायर की है। जमानत याचिका की सुनवाई सोमवार को होगी। बता दें कि दो मई दोपहर चार बजकर 26 मिनट पर आपत्तिजनक वीडियो नरेश कुमार चावला के फेसबुक अकाउंट पर अपलोड हुई थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.