Move to Jagran APP

कैप्टन शरणार्थी सिखों के दुखों को कम करना चाहते हैं या नहीं: अठवाल

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से राज्य में सीएए कानून लागू नहीं करने का बयान देने के मुद्दे को लेकर भाजपा जिला इकाई की तरफ से रोष प्रकट किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 04:23 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 04:23 PM (IST)
कैप्टन शरणार्थी सिखों के दुखों को कम करना चाहते हैं या नहीं: अठवाल
कैप्टन शरणार्थी सिखों के दुखों को कम करना चाहते हैं या नहीं: अठवाल

जागरण संवाददाता, रूपनगर : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से राज्य में सीएए कानून लागू नहीं करने का बयान देने के मुद्दे को लेकर भाजपा जिला इकाई की तरफ से रोष प्रकट किया गया। उन्होंने मुख्यमंत्री की तरफ से संविधान के विपरीत जाने पर माफी मांगने की मांग की गई और पंजाब के राज्यपाल के नाम डीसी को मांगपत्र दिया गया।

loksabha election banner

भाजपा के जिला प्रधान जतिदर सिंह अठवाल के नेतृत्व में भाजपा नेताओं और वर्करों ने सीएए कानून को पंजाब में भी लागू करने की मांग की। अठवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने शपथ ग्रहण कर मुख्यमंत्री का ओहदा संभाला था और अब संविधान के विपरीत जाकर गैर संवैंधानिक ब्यान दे रहे हैं। इसलिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को माफी मांगते हुए राज्य में इस कानून को लागू करना चाहिए। क्योंकि यह कानून राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होने के बाद लागू हुआ है। देश की एकता और अखंडता के खिलाफ जाकर कैप्टन अमरिदर सिंह को गैर जिम्मेदार ब्यान नहीं देना चाहिए। पंजाब के हिदु, सिख समाज ने 1947 के बंटवारे में सबसे अधिक नुकसान सहन किया है और बाद में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बंग्लादेश से आए हुए हजारों सिख और हिदु शरणार्थी जो कई दशकों से मुश्किल के साथ जीवन गुजार रहे थे, अब सीएए कानून लागू होने के साथ उनकी मुश्किल का हल हुआ है। कैप्टन को स्पष्ट करना चाहिए कि वह शरणार्थी सिखों और हिदुओं के दुख को कम करना चाहते हैं या नहीं। उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री कैप्टन अपने दिए ब्यान पर तुरंत माफी मांगे और राज्य में सीएए कानून को लागू करे। इस मौके पर भाजपा के सीनियर नेता डॉ.परमिदर शर्मा, पार्षद रमन जिदल, पार्षद हरमिदरपाल सिंह वालिया, पार्षद रचना लांबा, भाजपा मंडल प्रधान राजेश्वर जैन राजू,मुकेश नड्डा, पिकी शर्मा, गिरजा शंकर द्विवेदी, बृज भूषण कपिला, भाजपा महिला मंडल प्रधान सुषमा मोदगिल, राधा रावत, नेहा रावत, सरस्वती सरकार, राधा रानी, इंदु राय, प्यारी देवी व सरिता भट्ट उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.